Home > Archived > योगी आदित्यनाथ ने कहा - बुन्देलखण्ड की धरती को नहीं रहने देंगे प्यासी

योगी आदित्यनाथ ने कहा - बुन्देलखण्ड की धरती को नहीं रहने देंगे प्यासी

योगी आदित्यनाथ ने कहा - बुन्देलखण्ड की धरती को नहीं रहने देंगे प्यासी
X


हमीरपुर। यूपी के हमीरपुर जिले में रविवार को एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारों ने बुन्देलखण्ड की उपेक्षा की है। खनिज सम्पदा का बड़े पैमाने पर दोहन भी किया गया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने अक्सर इस बात को लेकर चर्चा करते है कि बुन्देलखण्ड में पानी का संकट ज्यादा है। हमारी सरकार इन सब समस्याओं का समाधान करेगी।

मुख्यमंत्री ने जनता को भरोसा दिलाते कहा कि हम बुन्देलखण्ड की धरती को प्यासी रहने नहीं देंगे। चाहे जितने पैसे की जरूरत क्यों न हो सरकार उसकी व्यवस्था करेगी। उन्होंने कहा कि सिंचाई की समस्या का समाधान हो इसके लिये लगातार काम किया जा रहा है। बुन्देलखण्ड के लोगों को पीने का पानी मुहैया कराया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने अन्ना जानवरों को लेकर कहा कि यहां के लोग अपनी गायों को सड़क पर छोड़ देते हैं क्योंकि गाय उतना दूध नहीं देती है। गाय दो सौ से 400 ग्राम ही दूध देती है यदि यही गाये चार-पांच किलो दूध देने लगे तो किसान गायों को सम्मान से पालेगा। सरकार अब नस्ल सुधार के लिये काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने फसल ऋण मोचन योजना के प्रमाणपत्र बांटने के बाद कहा कि बुन्देलखण्ड के 56392 किसानों के कर्ज सरकार ने माफ किये हैं । पूरे यूपी में कर्जमाफी योजना में 86 लाख किसानों को फायदा पहुंचा है। उन्होंने दीन दयाल योजना के तहत बीपीएल परिवारों को मुफ्त कनेक्शन बांटने के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवासों के आवंटन पत्र भी वितरित किये।

Updated : 22 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top