Home > Archived > न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया टीम का ऐलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया टीम का ऐलान
X


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा खत्म हो गया है। दोनों के बीच खेली गई पांच मैच की वनडे सीरीज मेजबान टीम ने 4-1 से जीती, जबकि तीन मैच की टी20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर छूटी। भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर से वनडे मैचों की सीरीज खेली जायेगी। इसके लिये भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। इस टीम में दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल को जगह मिली है। वहीं शार्दुल ठाकुर को भी टीम में शामिल किया गया है। लेकिन टीम के बेहतरीन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन और जडेजा को एक बार फिर बाहर रखा गया है। और वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा रहे लोकेश राहुल को टीम से बाहर जाना पड़ा है। वहीं तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की भी टीम में वापसी हुई है। जडेजा-अश्विन की जोड़ी को लगातार तीसरी सीरीज में आराम देते हुए चयन समिति ने अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में बनाए रखा है।

हम आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बाहर बैठे अंजिक्य रहाणे वनडे टीम में बने हुए हैं। भारत को मध्यक्रम में एक अनुभवी बल्लेबाज की जरूरत थी। राहुल सलामी बल्लेबाज होने के नाते मध्यक्रम में बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे। श्रीलंका दौरे पर टीम प्रबंधन ने उन्हे मध्यक्रम में मौके दिए थे, लेकिन वे असफल रहे थे। ऐसे में चयनकर्ताओं ने कार्तिक को उनके स्थान पर चुना है।

ज्ञातव्य है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव को नहीं चुना गया है। उनकी जगह श्रीलंका में पदार्पण करने वाले शार्दुल की एक बार फिर वापसी हुई है। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे।

टीम - विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर।

Updated : 14 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top