Top
Home > Archived > दोनों टीमों के लिए आज का मैच होगा दिलचस्प

दोनों टीमों के लिए आज का मैच होगा दिलचस्प

दोनों टीमों के लिए आज का मैच होगा दिलचस्प
X

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने तीन-20 मैचों की सीरीज का आखरी मैच है। जिसमे भारत ने पहले मैच में जीत हासिल की, और वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में आठ विकेट से जीत के साथ बराबरी करते हुए। सीरीज में आज (शुक्रवार) को खेले जाने वाले तीसरे मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों की नजरें अब सीरीज अपने नाम करने की रहेंगी। और आज राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला तीसरा टी-20 सीरीज का निर्णायक मैच साबित होगा।

ज्ञातव्य है कि तीन मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं लेकिन अगर टीम इंडिया यह मैच जीत जाती है तो वह पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 4 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड कायम करेगी। साथ ही भारत अगर मैच जीत जाता है तो 70 साल में ऐसा पहली बार होगा, जब वह ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार बाइलेटरल इंटरनेशनल सीरीज (तीनों फॉर्मेट) में हराने का रिकॉर्ड अपने नाम करेगा।

हम आपको बता दें कि इस हार और जीत से टीम इंडिया की आईसीसी रैंकिंग पर भी खासा असर पड़ेगा। आईसीसी टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया फिलहाल पांचवीं पायदान पर है। अगर भारत आखिरी मैच जीत जाता है तो उसकी रैंकिंग पर कोई असर नहीं पड़ेगा लेकिन ऑस्ट्रेलिया के जीतने पर टीम इंडिया छठी पोजिशन पर पहुंच जाएगी और ऑस्ट्रेलिया पांचवे पायदान पर अपनी जगह बना लेगा।

Updated : 2017-10-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top