Home > Archived > पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज
X


नई दिल्ली|
चुनाव आयोग आज पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक पहले चरण में उत्तराखंड और पंजाब में चुनाव कराए जा सकते हैं।

चुनाव आयोग की योजना उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सात चरणों में और अन्य राज्यों में एक चरण में कराने की है। लेकिन मणिपुर की स्थिति को देखते हुए पूर्वोत्तर के इस राज्य में एक से अधिक चरण में चुनाव कराए जा सकते हैं।
फिलहाल इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं।

चुनाव आयोग ने मंगलवार को इस सिलसिले में पांच राज्यों के चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की। चुनाव आयोग ने इस बात का संकेत देते हुए केंद्र और राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि जैसे ही तारीखें घोषित होती हैं, वे आचार संहिता लागू करने के लिए तैयार रहें। गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड और पंजाब में एक ही चरण में चुनाव हो सकता है जबकि उत्तर प्रदेश मे यह कई चरणों में होगा। उत्तर प्रदेश में कुल 403 विधानसभा सीटें हैं। पंजाब, गोवा और मणिपुर विधानसभा के 18 मार्च को खत्म हो रहे कार्यकाल को ध्यान में रखकर चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान करने वाला है।

अन्य ख़बरे.....

उत्तरप्रदेश में सियासी ड्रामा: नौटंकी जारी, पर अंतिम दृश्य जनता रचेगी

सरकार ने प्याज निर्यात पर रियायत बढ़ाई

Updated : 2017-01-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top