Top
Home > Archived > दहेजलोभियों ने विवाहिता के हाथ-पैर बांधकर किया आग के हवाले

दहेजलोभियों ने विवाहिता के हाथ-पैर बांधकर किया आग के हवाले

पड़ोसी ने जला हुआ शव पड़ा देखकर दी सूचना

दो भैंस और प्लॉट की मांग कर रहे आरोपी ससुराली फरार

मथुरा। थाना हाइवे क्षेत्र स्थित गांव जुनसुटी मे आज एक विवाहिता को दहेज की खातिर ससुरालियों ने जलाकर मार डाला। घटना के बाद हत्यारोपी ससुरालीजन फरार हो गए है। पुलिस के अनुसार नगला कीकी थाना वृंदावन निवासी सुभाष सिंह ने अपनी 23 वर्षीय पुत्री ममता देवी की शादी 17 जून को 2014 को हरिओम पुत्र दिगम्बर सिंह निवासी गांव जुनसुटी के साथ की थी। शादी में मिले दहेज से ससुरालीजन संतुष्ट नही हुए और विवाहिता से अतिरिक्त दहेज की मांग कर उसका उत्पीडऩ करने लगे।

मंगलवार सुबह करीब 8 बजे एक पड़ोसी ने विवाहिता ममता का शव घर के अंदर जला हुआ पड़ा देखा और वहां से उसके ससुरालियों को गायब देखकर पड़ोसी ने इसकी सूचना मृतका के मायका पक्ष को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे मृतका के मायके वालों ने घटना की जानकारी इलाका पुलिस को दी।

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी राजीव सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद आरोपी ससुरालियों को तलाश किया लेकिन वह नही मिले। उधर पोस्टमार्टमगृह पर पहुंचे मृतका के चाचा सुंदर सिंह ने आरोप लगाया कि शादी में मिले दहेज से जब ससुलिजन संतुष्ट नही हुए और दो भैंस तथा एक प्लॉट की मांग कर रहे थे। इसके बाद उन्होने दहेजलोभियों को भैंस भी दे दी लेकिन उन्होने विवाहिता का उत्पीडऩ करना नही छोड़ा। उनका कहना था कि आज सुबह जब विवाहिता ने विरोध किया तो उसके पति हरिओम, ससुर दिगम्बर और सास चन्द्रवती ने ममता के हाथ-पैर बांधकर उसके ऊपर कैरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया और वहां से फरार हो गए। इस संबध मे मृतका के चाचा ने आरोपी पति, ससुर और सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Updated : 2017-01-25T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top