Home > Archived > फिर से भारत में आतंकी हमलों के लिए साजिश रच रहा है आईएसआई

फिर से भारत में आतंकी हमलों के लिए साजिश रच रहा है आईएसआई

नई दिल्‍ली|भारत में आतंकी हमले के लिए पाक खुफिया एजेंसी (आईएसआई) की नई साजिश का खुलासा हुआ है। सूत्रों के अनुसार, आईएसआई अब भारत-अफगान संबंध खराब करने की कोशिश में लगा है।

सूत्रों के अनुसार, आईएसआई फिर से भारत में आतंकी हमलों के लिए साजिश रच रहा है। आईएसआई अब अफगान मूल के लोगों का इस्‍तेमाल भारत में आतंकी हमलों के लिए कर सकती है। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि आईएसआई अब पाकिस्‍तान में रह रहे अफगान मूल के लोगों के जरिये भारत में आतंकी हमले करने की तैयारी में है।

इस मंसूबे को अंजाम देने के लिए पाकिस्‍तान ने भारत में आतंकी हमलों के लिए अपने यहां रह रहे कुछ अफगान नागरिकों को चुना है। पाक स्थित टेरर ग्रुप अफगान पासपोर्ट पर अपने यहां रह रहे आतंकियों को भारत भेज सकता है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार, दिल्‍ली, मुंबई समेत देश के बड़े शहरों में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

गौर हो कि भारत पर हमले के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई रणनीतिक बदलाव की तरफ कदम बढ़ा रही है। बीते दिनों यह खबर आई थी कि आईएसआई अब पश्‍चिमी सीमा के बदले पूर्वी सीमा पर भारत को चोट पहुंचाने की फिराक में है। आईएसआई हमेशा से कश्मीरी अलगाववादियों को समर्थन देकर पीओके में आतंकी कैंपों को बढ़ावा देना जारी रखा है ताकि भारत में समय समय हमलों को अंजाम दिया जा सके।

बता दें कि पाकिस्तान ने अपनी खुफिया एजेंसी के प्रमुख पद पर लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार को दिसंबर महीने में नियुक्त किया। नवीद मुख्तार अफगानिस्तान में भारत के बढ़ते प्रभुत्व को रोकने के लिए 'आक्रामक उपायों' को अपनाने के समर्थक समझे जाते हैं।

Updated : 2017-01-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top