Latest News
Home > Archived > भाजपा ने पंजाब और गोवा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा ने पंजाब और गोवा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा  ने पंजाब और गोवा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की
X


नई दिल्ली |
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान करना शुरू कर दिया है। बीजेपी ने गुरुवार को पंजाब और गोवा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची कर दी है। बता दें कि पंजाब और गोवा में 4 फरवरी को वोटिंग होनी है। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों के वास्ते पार्टी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार रात बैठक की और आज उनके नामों की घोषणा कर दी।

जानकारी के अनुसार, बीजेपी नेता जेपी. नड्डा ने आज गोवा और पंजाब के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। पंजाब के लिए पहली सूची में 17 और गोवा के लिए 29 नामों का ऐलान किया गया। अमृतसर लोकसभा सीट से राजेंद्र मोहन चीना को उम्मीदवार बनाया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत शीर्ष पार्टी नेताओं ने कल रात हुई बैठक में हिस्सा लिया। इन दोनों राज्यों में चार फरवरी को एक ही चरण में चुनाव हैं। भाजपा पंजाब में 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और बाकी सीटों उसके वरिष्ठ सहयोगी शिरोमणि अकाली दल चुनाव लड़ेंगे। राज्य विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं। गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भाजपा अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ेगी और कुछ सीटें कुछ सहयोगियों के लिए छोड़ी जा सकती हैं।

बैठक के बाद सूत्रों ने बताया कि कुछ सीटों के लिए और परामर्श की जरूरत थी जिससे इन दोनों राज्यों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा में देरी हुई। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए 15 जनवरी को बैठक कर सकती है। राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में चार फरवरी और आठ मार्च के बीच विधानसभा चुनाव होंगे। इन सभी राज्यों में मतगणना 11 मार्च को होगी।

Updated : 2017-01-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top