Home > Archived > यूएस ओपन: महिला युगल क्वार्टरफाइनल में हारी सानिया, भारतीय चुनौती भी समाप्त

यूएस ओपन: महिला युगल क्वार्टरफाइनल में हारी सानिया, भारतीय चुनौती भी समाप्त

यूएस ओपन: महिला युगल क्वार्टरफाइनल में हारी सानिया, भारतीय चुनौती भी समाप्त
X

न्यूयॉर्क | विश्व की नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी भारत की सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा को यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल क्वार्टरफाइनल में हार के साथ बाहर होना पड़ा है, जिसके साथ ही वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी है।

टूर्नामेंट में सातवीं सीड सानिया-बारबोरा की जोड़ी को महिला युगल अंतिम आठ के मैच में शीर्ष वरीय जोड़ी कैरोलीन गार्सिया तथा क्रिस्टीना म्लोदेनोविच के हाथों 6-7, 1-6 से हार झेलनी पड़ी। लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना के युगल वर्गां में अपने अपने जोड़ीदारों के पहले ही हारकर बाहर हो जाने के बाद यूएस ओपन में केवल सानिया ही अकेली भारतीय खिलाड़ी थीं। सानिया पहले ही मिश्रित युगल में अपने जोड़ीदार इवान डोडिग के साथ हारकर बाहर हो चुकी हैं।

कैरोलीन और क्रिस्टीना के खिलाफ भारतीय-चेक जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की और पहले सेट में 4-1 से बढ़त बनाने के बाद विपक्षी जोड़ी की सर्विस ब्रेक कर 3-1 की बढ़त बनाई। विश्व में नंबर एक महिला युगल खिलाड़ी सानिया ने आसानी से अपनी सर्विस बचाते हुये फिर 4-1 की बढ़त बनाई। इसके बाद 5-2 से आगे चल रही सानिया-बारबोरा लय से भटक गईं और विपक्षी जोड़ी ने उनकी सर्विस ब्रेक कर दी।

गार्सिया ने सर्विस बचाई और स्कोर 5-5 से बराबर कर दिया। इसके बाद स्कोर 6-6 की की बराबरी पर पहुंचा और टाईब्रेक में फ्रांसीसी जोड़ी ने 5-0 की बढ़त के बाद 7-3 से जीत अपने नाम कर ली। दूसरे सेट में शीर्ष वरीय जोड़ी ने फिर कोई गलती नहीं की और शुरुआत से ही दबदबा बनाकर रखा। स्ट्राइकोवा की सर्विस ब्रेक करने के बाद कैरोलीन-क्रिस्टीना ने 2-0 की बढ़त ली।

मैच के दौरान बौछारों से कुछ देर मैच को रोकना पड़ा। लेकिन पुन: शुरुआत के बाद फ्रांसीसी जोड़ी ने सानिया-स्ट्राइकोवा की सर्विस ब्रेक कर 4-0 की मजबूत बढ़त बना ली और आसानी से 6-1 से सेट और मैच अपने नाम कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

Updated : 7 Sep 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top