Latest News
Home > Archived > भाजपा उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करेगी कोर कमेटी

भाजपा उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करेगी कोर कमेटी

भाजपा उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करेगी कोर कमेटी
X

कानपुर, 06 सितम्बर। विपक्षी पार्टियों की खामियों को उजागर करने और उम्मीदवारों के चयन के लिए भाजपा कोर कमेटी बनाने जा रही है जो उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला करेगी।

भारतीय जनता पार्टी इस समय विपक्षी पार्टियों की बखिया उधेड़ कर उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल बनाने के साथ ही अपने प्रत्याशियों को भी कसौटी पर कसने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए संघ व पार्टी की पांच सदस्यीय टीम का गठन होने जा रहा है जो उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगी। बताया जा रहा है कि पार्टी यह रणनीति इसलिए बना रही है कि स्थानीय विरोध को रोका जा सके। यही नहीं कोर कमेटी क्षेत्रीय अध्यक्षों व मंत्रियों से भी उम्मीदवारों का फीडबैक लेगी। इसके बाद कमेटी उम्मीदवारों का साक्षात्कार भी करेगी जिसमें एक ही सूत्र रखा गया है कि प्रत्याशी चुनाव जीतने की हैसियत रखता हो।

जानकारी के मुताबिक कोर कमेटी में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या व प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल होंगे। जिलाध्यक्ष उत्तर सुरेन्द्र मैथानी ने कहा कि कमेटी के विषय में मुझे जानकारी नहीं है अगर ऐसा है तो पार्टी के हित में है। इससे गुटबाजी पर अंकुश लगेगा और जिताऊ उम्मीदवारों का चयन पारदर्शी तरीके से हो सकेगा।

आवेदन में भरने होगें जीत के बिन्दु

जानकारी के मुताबिक भाजपा ने उम्मीदवारों के लिए आवेदन का जो प्रारूप तैयार किया है उसमें उम्मीदवारों को जीत के आधार बताने के साथ ही यह भी बताना पड़ेगा कि विधानसभा में विपक्षी पार्टियों से कौन संभावित या घोषित उम्मीदवार है। उनका किन मतों पर प्रभाव पड़ेगा और किन-किन मतों को अपने पाले में किया जा सकता है। आवेदन में भरे गए जीत के बिन्दुओं के आधार पर कोर कमेटी स्थानीय स्तर पर जानकारी जुटाएगी जिसके बाद ही उम्मीदवारों को हरी झण्डी दी जाएगी।

">

Updated : 2016-09-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top