Top
Home > Archived > बहुत कमाल के हैं ये मोबाइल एप, क्या आप जानते हैं इनके बारे में

बहुत कमाल के हैं ये मोबाइल एप, क्या आप जानते हैं इनके बारे में

बहुत कमाल के हैं ये मोबाइल एप, क्या आप जानते हैं इनके बारे में


फोन को बैटरी और हैंग की समस्या से बचाने के लिए आपने उसकी सेटिंग में ढेरों बदलाव कर लिए हैं मगर उसके बाद भी फोन का हैंग होना बंद नहीं हो रहा है तो आप कुछ मुफ्त एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं। एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर पर कुछ एप ऐसे हैं जो फोन हैंग करने वाले कारणों की जानकारी देते हैं....




ग्रीनीफाई- इस एप्लीकेशन को फोन में इंस्टॉल करने के बाद आप देख सकते हैं कि कौन-कौन से एप्लीकेशन आपके फोन को हैंग कर रहे हैं। उन एप्लीकेशन को देखने के लिए एप को खोलने पर ऊपर की तरफ नीले रंग का मैसेज दिखाई देगा, उस पर क्लिक करके जांच सकते हैं कि कौन से एप आपके फोन को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

यह फोन की बैटरी बचाने के लिए काफी उपयोगी माना जाता है। यह लॉलीपॉप या उससे नीचे के ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर काम करता है। इसके साथ ही यह फोन मेमोरी को भी खाली करने में मदद करता है। इससे फोन में सभी एप्लीकेशन स्मूथ और बेहतर चलते हैं। यह एप्लीकेशन थोड़ा बहुत डोज की तरह है। डोज एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0 मार्शमेलो का इनबिल्ट फीचर है जो बैकग्राउंड में चल रहे एप पर लगाम लगाता है।

डीप स्लीप बैटरी सेवर- इस एप की मदद से कम बैटरी होने पर यह फोन डीप स्लीप मोड में चला जाता है जिससे यह एप एक्टिवेट हो जाता है। डीप मोड में जाते ही यह एप इंटरनेट कनेक्टिविटी को बंद कर देता है, हालांकि फोन को अनलॉक करने पर यह जल्द ही इंटरनेट से जुड़ जाता है। यह काफी हद तक बैटरी सेवर मोड की तरह है जो फोन में डिफॉल्ट फीचर है लेकिन उसके लिए फोन अनलॉक करने की बजाय एप को ऑन करना पड़ता है। जबकि बैटरी कम होने पर सभी एप्लीकेशन को एक-एक कर खोलकर देखना बहुत ही मुश्किल है।

बैटरिया- इस एप में पावर सेवर मोड दिया गया है। यह एक बार एक्टिवेट होने पर स्मार्टफोन के सभी एप के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ जैसे फीचर्स को भी बंद कर देता है जो फोन की बैटरी की खपत करते हैं। सिर्फ एक टच की मदद से पावर सेवर मोड को ऑन किया जा सकता है।

Updated : 2016-09-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top