Home > Archived > यूपी: सीतापुर में रोड शो के दौरान राहुल गांधी पर फेंका जूता

यूपी: सीतापुर में रोड शो के दौरान राहुल गांधी पर फेंका जूता

यूपी: सीतापुर में रोड शो के दौरान राहुल गांधी पर फेंका जूता
X


लखनऊ | उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक रोड शो के दौरान कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पर एक युवक ने जूता फेंक दिया। जूता फेंकने वाले युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

बता दें क‌ि सीतापुर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हुआ। शहर के ट्रांसपोर्ट चौराहे पर पहुंचते ही एक युवक ने अपना जूता उतारकर राहुल गांधी पर फेंक ‌‌द‌िया। उत्‍तर प्रदेश में किसान महायात्रा पर निकले राहुल गांधी जब सोमवार को सीतापुर पहुंचे तो उन्‍हें विरोध का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार, रोड शो के दौरान राहुल गांधी जब अपने वाहन की छत से लोगों का अभिवादन स्‍वीकार कर रहे थे तभी नीचे मौजूद एक व्यक्ति ने उनकी तरफ जूता उछाल दिया। हालांकि, जूता उनके ठीक बगल से गुजर गया और उन्‍हें कोई चोट नहीं आई। इस घटना के बाद वहां अफरा-तफरी की स्थिति नजर आई।

राहुल गांधी की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत आरोपी व्‍यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि आरोपी ने ऐसा क्‍यों किया। उत्तर प्रदेश में किसान महायात्रा कर रहे कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को सोमवार को सीतापुर में बड़े विरोध का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार महायात्रा लेकर सीतापुर पहुंचे राहुल गांधी जब अपने वाहन की छत से लोगों का अभिवादन स्‍वीकार कर रहे थे तभी नीचे मौजूद एक व्‍यक्ति ने उनकी तरफ जूता उछाल दिया।

गनीमत रही कि यह जूता उनके ठीक पास से गुजर गया और उन्‍हें कोई चोट नहीं आई। इस घटना के बाद वहां अफरा-तफरी की स्थिति नजर आई और राहुल गांधी की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत आरोपी व्‍यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल इसकी पहचान नहीं हो पाई है और यह भी साफ नहीं हो पाया है कि उसने ऐसा क्‍यों किया।

कुछ रिपोर्टों के अनुसार, आरोपी युवक ने बताया क‌ि काफी समस्याएं हैं ज‌िनकी सुनवाई नहीं होती। व‌िरोध जताने और समस्‍याओं के प्रति ध्यान खींचने के ल‌िए उसने राहुल गांधी पर जूता फेंका।

Updated : 26 Sep 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top