Home > Archived > रियो ओलंपिक: ब्रिटेन ने भारत को 2-0 से हराया

रियो ओलंपिक: ब्रिटेन ने भारत को 2-0 से हराया

रियो ओलंपिक: ब्रिटेन ने भारत को 2-0 से हराया
X

रियो ओलंपिक: ब्रिटेन ने भारत को 2-0 से हराया

रियो डी जेनेरियो। भारतीय महिला हॉकी टीम रियो ओलंपिक 2016 के अपने दूसरे ग्रुप मुकाबले में ब्रिटेन से 3-0 से हार गई। पहले क्वॉर्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और मुकाबला 0-0 से बराबरी पर था। दूसरे क्वॉर्टर में ब्रिटेन ने तीन मिनटों के अंदर दो गोल दाग दिए और मैच भारत की पहुंच से दूर हो गया। मैच के 25वें मिनट में ब्रिटेन की टीम को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे जिसेल एन्स्ली ने गोल में तब्दील करके टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। तीन मिनट बाद ही निकोला वाइट ने गोल करते हुए टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

हाफ टाइम के बाद भारतीय टीम उस तरह वापसी करने में नाकाम रही, जैसी उसने जापान के खिलाफ मुकाबले में की थी। रविवार को हुए उस मैच में जापान के दो गोल करने के बाद टीम ने जोरदार वापसी करते हुए मैच ड्रॉ करवा लिया था। ब्रिटेन की खिलाड़ी एलेक्जेंड्रा डेनसन ने तीसरे क्वॉर्टर में एक गोल करके अपनी टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी, जिसके बाद भारत की हार तय हो गई। तीसरा गोल मैच के 33वें मिनट में किया गया।

चौथे क्वॉर्टर में भारत को लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन टीम उन्हें गोल में तब्दील करने में नाकाम रही। हालांकि, चौथे क्वॉर्टर में दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई और मैच ब्रिटेन की जीत के साथ समाप्त हो गया। भारत के खिलाफ इस जीत के बाद ब्रिटेन के छह अंक हो गए हैं और टीम ग्रुप बी में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं भारत के खाते में सिर्फ एक पॉइंट है और वह चौथे स्थान पर है। भारत को अगला मुकाबला बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। भारत का पहला ग्रुप मुकाबला जापान के साथ था, जिसे टीम ने 2-2 से ड्रॉ कराया था। अब महिला हॉकी टीम के खाते में एक ड्रॉ और एक हार है।

Updated : 9 Aug 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top