Top
Home > Archived > देश के 327 और गांवों का हुआ विद्युतीकरण

देश के 327 और गांवों का हुआ विद्युतीकरण

देश के 327 और गांवों का हुआ विद्युतीकरण
X

देश के 327 और गांवों का हुआ विद्युतीकरण

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री द्वारा शुरु की गई दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (डीडीयूजीजेवाई) के तहत पिछले एक सप्ताह के दौरान देश के 327 गांवों का विद्युतीकरण किया गया।

विद्युत मंत्रालय ने सोमवार को यहां बताया कि 1 अगस्त से 7 अगस्त की अवधि के दौरान विद्युतीकृत किए गए गांवों में अरुणाचल प्रदेश के सात गांव, असम के 12 गांव, बिहार के दस गांव, चंडीगढ़ के चार गांव, झारखंड के 68 गांव, मध्य प्रदेश के चार गांव, मणिपुर के 11 गांव, मेघालय के 136 गांव, नागालैंड के आठ गांव, ओड़िशा के 24 गांव, राजस्थान के छह गांव, त्रिपुरा के दो गांव, उत्तर प्रदेश के 31 गांव और हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक और मिजोरम का एक-एक गांव शामिल हैं। मंत्रालय देश के हर गांव तक चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति करने के सम्बन्ध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है।

केंद्र सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युतीकरण के लिए दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (डीडीयूजीजेवाई) शुरू की है। योजना का लक्ष्य देश के हर गांव का विद्युतीकरण और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली वितरण की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराना है।

Updated : 2016-08-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top