Home > Archived > राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी

राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी

राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी
X

राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी

जयपुर। समूचे राजस्थान में बारिश का दौर जारी है। राज्य के दक्षिण भाग में बने निम्न वायुदाब क्षेत्र के कारण अगले चौबीस घंटे में उदयपुर, जयपुर और कोटा संभाग के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। बीते चौबीस घंटे में कई हिस्सों में मेघ जमकर बरसे।

पाली के देसुरी, रानी और बाली में पांच इंच तक पानी बरसा वहीं तहसीलों में हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। दौसा में मंगलवार देर रात शुरू हुआ बारिश का दौर बुधवार सुबह तक जारी रहा। जिले की लालसोट व नांगल राजावतान तहसील में तीन इंच से ज्यादा बारिश हुई। गुलाबी नगर में बुधवार को बारिश की बौछारों ने लोगों को जमकर भिगोया। शहर के बाहरी इलाकों में भी बीते चौबीस घंटे बारिश का दौर रहा और कोटखावदा तहसील में 47, चाकसू 45, बस्सी 37, फागी 19 और सांगानेर में 12 मिमी बारिश दर्ज हुई ।

जल संसाधन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीसलपुर बांध में पानी की आवक बनी हुई है। बुधवार सुबह बांध के चार गेट खुले हुए हैं। त्रिवेणी में पानी का बहाव करीब चार मीटर और पंढेर में 1.30 मीटर ऊंचाई पर है। बुधवार सुबह बांध का जलस्तर 315.40 आरएल मीटर दर्ज हुआ है। कोटा में बुधवार तड़के से बारिश का दौर बना रहा। कोटा बैराज में पानी की आवक लगातार बनी हुई है और सुबह बैराज के तीन गेट खोले गए। पाली के देसुरी में 130, रानी 128, बाली 72, मारवाड़ जंक्शन 24, खारड़ा 40, बानियावास 25, भीलवाड़ा के ज्ञानगढ़ में 28, बदनोर 21, बनेड़ा 25 और शंभुगढ़ में 26 मिमी बारिश मापी गई। दौसा 41, नांगल राजावतान 88, लालसोट 80, सिकराय 62, राहुवास 60, मोरेल डेम 50 और महवा में 35 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई।

Updated : 24 Aug 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top