Top
Latest News
Home > Archived > बस 1 क्लिक में बुक होगी रेल टिकट

बस 1 क्लिक में बुक होगी रेल टिकट

बस 1 क्लिक में बुक होगी रेल टिकट

नई दिल्ली। त्यौहारों का सीजन शुरू होने वाला है। छठ-दीपावली के आते ही रेल टिकटों की मारामारी शुरू हो जाती है। टिकट बुकिंग काउंटर हो या फिर आईआरसीटीसी की वेबसाइट रिजर्वेशन हासिल करना जंग जीतने के बराबर होता है, लेकिन अब आपको इन झंझटों से छुटकारा मिल जाएगा, क्योंकि रेलवे की नई सर्विस शुरू हो गई हैं।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी IRCTC ने आपकी यात्रा को सुगम और आरामदायक बनाने के लिए एकबार फिर से ई-वॉलेट की सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के टिकट बुक कराना बेहद आसान हो जाएगा। ऐसा तीसरी बार किया जा रहा है जब रेलवे निशुल्क ई बॉलेट सर्विस शुरू कर रही है। इससे पहले पायलट प्रोजक्ट के तहत साल 2012 में ई-वॉलेट की 1 महीने के लिए दी गई थी। जिसके बाद साल 2016 में 16 मई से 15 जून के बीच निःशुल्क पंजीकरण की सुविधा दी गई थी और अब एक बार फिर से इसे शुरू किया गया है।
इस बार IRCTC अकाउंट धारक ई-वॉलेट का निशुल्क पंजीकरण करवा सकते हैं। 27 जुलाई से 30 अक्टूबर के बीच निशुल्क पंजीकरण करवा सकते हैं। इस सर्विस के तहत आप अप ने ई-वॉलेट में 10,000 रुपये तक का टॉप- अप रिचार्ज करा सकते हैं।

आईआरसीटीसी के ई- वॉलेट के भुगतान के कई फायदे हैं। ई-वॉलेट से भुगतान करना अन्य भुगतान विकल्पों की तुलना में सस्ता है। इतना ही नहीं आपको प्रति ट्रांजैक्शन केवल पांच रुपये का शुल्क लिया जाता है। इसके सात ही कई ऑफर और रिवॉर्ड प्लाइंट्स भी मिलते हैं।

Updated : 2016-08-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top