Home > Archived > राजनीति चमकाने शासकीय विद्यालय का दुरुपयोग

राजनीति चमकाने शासकीय विद्यालय का दुरुपयोग

कांग्रेस नेता सुधीर गुप्ता ने कराया पौध रोपण

ग्वालियर| कांग्रेस नेता सुधीर गुप्ता अपनी राजनीति चमकाने के लिए अब श्री गहोई वैश्य समाज का सहारा ले रहे हैं। सोमवार को इसका प्रत्यक्ष उदाहरण देखने को मिला। इस दोरान शासकीय गोरखी विद्यालय में पौधरोपण जैसे कार्यक्रम को मंच साज-सज्जा से इतना भव्य बना दिया कि प्रतीत हो रहा था जैसे यहां बहुत बड़ा राजनैतिक कार्यक्रम हो रहा है। इतना ही नहीं श्री गुप्ता ने आमंत्रित किए गए प्रशासनिक अधिकारियों के स्वागत के लिए स्काऊट ऑफ गाडर््स के बच्चों से सलामी दिलवाई। वहीं क्षेत्रीय पार्षद को कार्यक्रम का निमंत्रण नहीं दिया गया। जबकि इसी कार्यक्रम के लिए पार्षद पति ने स्वयं खड़े होकर विद्यालय की सफाई कराई थी।

सिर्फ राजनीति के लिए विद्यालयों का सहारा
बताया जाता है कि जिलाधीश डॉ.संजय गोयल ने सभी सरकारी स्कूल में पौधे लगाने के निर्देश दिए थे। कुछ माह पहले शासकीय गोरखी विद्यालय में निगम के कर्मचारियों ने पौधे लगाने के लिए गड्ढे खोदे, लेकिन स्कूल के प्राचार्य श्री नीखरा ने इन गड्ढों को बंद करवा दिया था,पर श्री गुप्ता के इशारे पर विद्यालय में पौधरोपण कार्यक्रम के नाम पर भव्य कार्यक्रम किया गया।

संतुष्ट नहीं दिखे संभागायुक्त
पौध रोपण कार्यक्रम में संभागायुक्त एसएन रूपला और पुलिस कप्तान हरिनारायण चारी मिश्रा को बतौर अतिथि आमंत्रित किया गया था। बड़ा मंच और सैंकड़ों मालाओं से स्वागत होते देखकर श्री रूपला हतप्रभ रह गए। उन्होंने कार्यक्रम के बीच में ही संचालनकर्ताओं को बुलाकर निर्देशित किया कि पौधरोपण कार्यक्रम जल्द कराओ। इसके बाद पौधरोपण कार्यक्रम कराया गया। तामझाम देखकर पुलिस कप्तान भी संतुष्ट नहीं दिखे।

पहले गजराराजा अब गोरखी विद्यालय
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले युवा कांगे्रस द्वारा जयारोग्य अस्पताल में चिकित्सकों की बहाली के विरोध में उपद्रव किया गया था। कांग्रेस नेता इसी मामले को लेकर एफआईआर का विरोध कर रहे हैं, कांग्रेस इस मामले को लेकर अब दो फाड़ हो चुकी हैं,पर कांगे्रस नेता सुधीर गुप्ता सिर्फ अपनी राजनीति करने ऐसे कार्यक्रम कर रहे हैं। इससे पहले भी गजराराजा विद्यालय में वे निर्माण कार्य को जबरन रोक चुके हैं अब वे प्राचार्य की मिलीभगत से गोरखी विद्यालय में पौधरोपण कार्यक्रम के जरिए अपनी अलग राजनीति कर रहे हैं।

इन्होंने कहा
शासकीय गोरखी विद्यालय मेरे वार्ड में आता है। मैंने सफाई दरोगा को भेजकर सफाई कराई थी,लेकिन वार्ड का जनप्रतिनिधि होने के बाद भी मुझे आमंत्रित नहीं किया गया।

वंदना अजय अरोरा
पार्षद ,वार्ड 50

Updated : 2 Aug 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top