Home > Archived > रियो ओलंपिक: ग्वैंडलीना को हराकर प्री-क्वार्टर में पहुंची दीपिका

रियो ओलंपिक: ग्वैंडलीना को हराकर प्री-क्वार्टर में पहुंची दीपिका

रियो ओलंपिक: ग्वैंडलीना को हराकर  प्री-क्वार्टर में पहुंची दीपिका
X

रियो ओलंपिक: ग्वैंडलीना को हराकर प्री-क्वार्टर में पहुंची दीपिका


रियो डी जेनेरियो। रियो ओलंपिक में भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी ने उमदा प्रदर्शन करते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पुख्ता कर लिया है। उन्होंने राउंड ऑफ 32 में इटली की ग्वैंडलीना सरटोरी को एक तरफा मैच में 6-2 से शिकस्त दी। इससे पहले दीपिका कुमारी ने राउंड ऑफ 64 में जार्जिया की क्रिस्टीनी इसेबुआ को 6-4 से हराया था। दोनों ही मुकाबलों में भारतीय दीपिका कुमारी ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। दीपिका ने इन मुकाबलों में कई बार 'बुल्स आई' पर निशाना साधा।

दीपिका कुमारी ने इटली की ग्वैंडलीना सरटोरी को 6-2 से मात देकर प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी भारतीय तीरंदाज बन गई हैं। दीपिका कुमारी से पहले महिला वर्ग में लैशराम बोम्बायला देवी ने और पुरूष वर्ग में अतनु दास ने अंतिम 16 में जगह बनाई थी। दीपिका कुमारी ने दोनों मुकाबलों में पहले सेट में पिछड़ने के बाद एक बार फिर से वापसी की। उन्होंने इटली की सरटोरी को 24-27, 29-26, 28-26, 28-27 से हराया। मैच का कुल स्कोर 109-106 रहा।

भारतीय तीरंदाज दीपिका ने पहले दौर के मुकाबले में जार्जिया की क्रिस्टीनी इसेबुआ को 6-4 से मात दी। दीपिका और क्रिस्टीनी के बीच बेहद रोचक मुकाबला हुआ जिसमें भारतीय तीरंदाज ने आखिर में 26-27, 29-29, 30-27, 27-29, 29-29 से जीत दर्ज की। इस तरह से मैच का ओवरआल स्कोर 142-140 रहा।

क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए दीपका को अब चीनी ताइपे की या- टिंग टेन से सीधा मुकाबला करना होगा। सरटोरी के खिलाफ दीपिका की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने अपने पहले निशाने में केवल सात अंक पाए थे। इटली की तीरंदाज ने इसका फायदा उठाकर यह सेट आसानी से जीता। वहीं दूसरे सेट में कहानी एकदम से बदल गई और दीपिका ने दो बार ‘बुल्स आई’ पर निशाना साधा और मुकाबले को बराबर कर दिया। तीसरे सेट में भी दो बार दस अंक बनाए और अपनी प्रतिद्वंद्वी को वापसी का मौका नहीं दिया।

Updated : 11 Aug 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top