Top
Latest News
Home > Archived > बांग्लादेश: ढाका में छापेमारी, 9 आतंकी ढेर

बांग्लादेश: ढाका में छापेमारी, 9 आतंकी ढेर

बांग्लादेश: ढाका में छापेमारी, 9 आतंकी ढेर

ढाका| बांग्लादेश में आतंकवादियों के ठिकानों पर तड़के पुलिस की छापेमारी में नौ संदिग्ध इस्लामी आतंकवादी मारे गए और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया। विशेष पुलिस इकाइयों ने कल्याणपुरी इलाके की जहज इमारत में सुबह पांच बजकर 51 मिनट (स्थानीय समयानुसार) एक घंटे तक छापेमारी की।

एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि पड़ोस में करीब आधी रात को एक अभियान के दौरान आतंकवादियों ने पुलिस पर हमला किया। इन आतंकवादियों के जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के सदस्य होने का संदेह है।


ढाका के संयुक्त पुलिस आयुक्त शेख मारफ हसन ने कहा, ‘सभी (नौ) आतंकवादी प्रतीत होते हैं।’ काले कपड़े पहने इस्लामी बंदूकधारियों ने रात भर रह रह कर गालीबारी की और ‘अल्लाहू अकबर’ के नारे लगाए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से दो अन्य संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया जिनमें से एक गोली लगने से घायल हो गया है।

बांग्लादेश में हाल में इस्लामी आतंकवादियों ने कई घातक हमले किए हैं। संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादियों ने बांग्लादेश में सबसे घातक हमला करते हुए ढाका स्थित राजनयिक क्षेत्र के एक कैफे में हमला किया जिसमें 22 लोग मारे गए थे। मारे गए लोगों में एक भारतीय लड़की समेत अधिकतर विदेशी थे। इसके बाद कमांडो ने जवाबी कार्रवाई में छह हमलावरों को मार गिराया और एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया। इस हमले में करीब 30 लोग घायल हो गए थे।

Updated : 2016-07-26T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top