Home > Archived > भारत ने इस्लामाबाद को दी चेतावनी, कहा कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करो

भारत ने इस्लामाबाद को दी चेतावनी, कहा कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करो

भारत ने इस्लामाबाद को दी चेतावनी, कहा कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करो
X

भारत ने इस्लामाबाद को दी चेतावनी, कहा कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करो

नई दिल्ली| कश्मीर में मानवाधिकर हनन का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान द्वारा काला दिवस मनाए जाने के बाद भारत ने पाकिस्तान से चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि वह भारत के किसी भी हिस्से में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करे।

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान और पाक अधिकृत कश्मीर में पिछले दो दिनों के दौरान हुई रैलियों, कार्यक्रमों और बयानबाजी संबंधी रिपोर्टों को भारत ने देखा है। भारत सरकार यह मानती है कि इन कार्यक्रमों की अगुवाई उन लोगों ने की है जिसे संयुक्त राष्ट्र ने आतंकी घोषित कर रखा है। ये वही लोग थे जिन्होंने पहले भी खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन और तालिबानी नेता मुल्ला मंसूर की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया था।

विदेश मंत्रालय ने आगे कहा, इन आतंकवादियों और उनकी गतिविधियों को पाकिस्तान की सरकार की तरफ से जो समर्थन मिलता है भारत उसकी कड़ी निंदा करता है। हम एक बार फिर पाकिस्तान से कहना चाहते हैं कि वह भारत के किसी भी हिस्से में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देना बंद करे। साथ ही हमारे अंदरूनी मामलों में दखल देने से परहेज करे।

मालूम हो कि सुरक्षाबलों ने हाल ही में कश्‍मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था। इसके बाद कश्‍मीर में हिंसा भड़क गई थी और भारी विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे जिनमें कई दर्जन लोगों की मौत भी हुई। इसी के विरोध में पाकिस्‍तान ने बुधवार को काला दिवस मनाया था।

Updated : 2016-07-22T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top