Home > Archived > फिर हो सकता है पठानकोट जैसा आतंकी हमला

फिर हो सकता है पठानकोट जैसा आतंकी हमला

फिर हो सकता है पठानकोट जैसा आतंकी हमला
X

फिर हो सकता है पठानकोट जैसा आतंकी हमला

नई दिल्ली। आतंकी संगठन आईएसआईएस भारत में नक्सलियों के साथ मिलकर बडे हमले की फिराक में है। वहीं, खुफिया एजेंसियों ने कहा कि भारत में एक बार फिर पठानकोट जैसा आतंकी हमला हो सकता है। राजस्थान में पाकिस्तान बॉर्डर के पास मौजूद सूरतगढ़ एयरबेस और सूरतगढ थर्मल पावर स्टेशन आतंकियों के निशाने पर है।

एयरबेस के साथ यहां स्थित सूरतगढ़ सुपर थर्मल पावर स्टेशन पर हमला हुआ तो राजस्थान के कई इलाकों की बिजली सप्लाई ठप हो सकती है। एहतियात के तौर पर जैसलमेर के किशनगढ़ में पाकिस्तान बॉर्डर पर लगी करीब 60 किलोमीटर फेंसिंग में करंट भी छोड़ा जा रहा है।

शाहगढ़ बल्ज इलाके की तारबंदी में भी अब करंट छोडऩे की तैयारी है। सेना ने एयरबेस या उसके आसपास किसी संदिग्ध को देखते हुए गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। वहीं, सुरक्षा के तौर पर गरुड़ कमांडो लगाए गए हैं।

गंगानगर जिले में पाकिस्तान से सटी सीमा के नजदीक स्थित यह एयरबेस एक साल में दूसरी बार आतंकियों के निशाने पर है। इससे पहले 30 अगस्त 2015 को जैश और लश्कर आतंकियों ने इस पर हमले की कोशिश की थी, लेकिन बीएसएफ की चौकसी के कारण घुसपैठ नाकाम हो गई थी।

खुफिया एजेंसी ने फिर 15 दिन पहले अलर्ट जारी किया। बीएसएफ राजस्थान के आईजी डॉ. बीआर मेघवाल ने कहा है कि घुसपैठ की आशंका के चलते हमने किशनगढ़ बल्ज क्षेत्र में तारबंदी में करंट छोड़ा है। बदले हालात के बाद सुरक्षा और बढ़ाई है।

Updated : 2016-07-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top