Home > Archived > दलाई लामा से मिलने पर चीन ने लेडी गागा को किया प्रतिबंधित

दलाई लामा से मिलने पर चीन ने लेडी गागा को किया प्रतिबंधित

दलाई लामा से मिलने पर चीन ने लेडी गागा को किया प्रतिबंधित
X

एचपी ने लॉन्च किया क्रोमबुक 11 G5, कीतम 12,824 से शुरू


एचपी ने लगभग 12,824 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ बजट क्रोमबुक लैपटॉप लॉन्च किए हैं। Chromebook 11 G5 में गूगल क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है जो इसकी खासियतों में से एक है।

इस लैपटॉप की दूसरी खासियत यह है कि एक फुल चार्ज करके आप इसपर 12 घंटे तक काम कर सकते हैं। आमतौर पर लैपटॉप में बैट्री कम होते हैं जिससे लोगों को काफी समस्या होती है। इसका एक मॉडल टच स्क्रीन वाला भी है जिसके जरिए एंड्रॉयड एप यूज करने में काफी आसानी होगी।

इस लैपटॉप में Celeron N3060 प्रोसेसर और TrueVision HD वेबकैम दिया गया है। इसमें 2GB/4GB रैम के साथ 16GB और 32GB की इंटरनल मेमोरी का ऑप्शन दिया गया है। यह दो स्क्रीन साइज में उपलब्ध होगा- एक में 11.6 इंच एचडी स्क्रीन होगी जबकि दूसरे में इतनी ही साइज की स्टैंडर्ड स्क्रीन होगी।

टच स्क्रीन वाले मॉडल का वजन 1.13 किलोग्राम है यह 11 घंटे का बैकअप देगा, जबकि बिना टच वाले मॉडल का वजन 1.18 किलोग्राम है. इसे फुल चार्ज करके 12 घंटे से ज्यादा चलाया जा सकता है। दोनों मॉडल में यूएसबी 3.0 पोर्ट के साथ एक इयरफोन जैक दिए गए हैं।

इस क्रोमबुक में एंड्रॉयड एप नहीं चलेंगे लेकिन इस साल के आखिर तक कंपनी नए क्रोमबुक में गूगल प्ले स्टोर का सपोर्ट देगी। फिलहाल इसके भारत लॉन्च की कोई जानकारी नहीं है।

Updated : 28 Jun 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top