Home > Archived > राष्ट्रपति को नहीं मिला बाबा केदार का दर्शन,खराब मौसम के चलते नहीं उतरा हेलीकाप्टर

राष्ट्रपति को नहीं मिला बाबा केदार का दर्शन,खराब मौसम के चलते नहीं उतरा हेलीकाप्टर

राष्ट्रपति को नहीं मिला बाबा केदार का दर्शन,खराब मौसम के चलते नहीं उतरा हेलीकाप्टर
X

राष्ट्रपति को नहीं मिला बाबा केदार का दर्शन,खराब मौसम के चलते नहीं उतरा हेलीकाप्टर

देहरादून। खराब मौसम के चलते राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को केदारनाथ दौरा रद्द होने की खब़र आ रही है। बताया जा रहा है कि महामहिम राष्ट्रपति गोचर हवाई पट्टी से ही वापस देहरादून के लिए चल दिए है। सूत्रों के अनुसार महामहिम बिना भगवान केदार के दर्शन किए एमआई 17 से देहरादून लौट रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार केदारनाथ में खराब मौसम के चलते राष्ट्रपति को ले जा रहे एमआई 17 की लैंडिंग धाम में नहीं हो पाई और उसे वापस चमोली जिले में स्थित गौचर लाया गया जहां आपातकालीन लैंडिंग कराई गई ।

बताते चले कि महामहिम बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डा पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री हरीश रावत और राज्यपाल केके पॉल ने उनका स्वागत किया। नौ बजे एमआई- 17 से राष्ट्रपति केदारघाटी के लिए रवाना हुए। उनके साथ राज्यपाल केके पॉल और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत भी मौजूद रहे।

नौ बजकर चालिस मिनट पर एमआई 17 केदारनाथ पहुंचा, लेकिन मौसम खराब होने के चलते नौ बजकर 55 मिनट पर गौचर में लैंडिंग की गई। जिसके बाद सुबह करीब 11 बजे वह गौचर से देहरादून के लिए रवाना हुए।

ज्ञातव्य है कि इससे पहले राष्ट्रपति के 22 जून को केदारनाथ धाम के संभावित दौरे को देखते हुए आला अधिकारी स्वयं धाम में डेरा डालकर तैयारियों को अंतिम रूप देते रहे। मंगलवार को कमिश्नर सीएस नपलच्याल, आईजी संजय गुज्याल, जिलाधिकारी डा. राघव लंगर और एसपी प्रहलाद नारायण मीणा, आईजी इंटेलीजेंस केदारनाथ पहुंचे।

*****

Updated : 22 Jun 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top