Home > Archived > फेसबुक मैसेंजर को अब बनाएं स्मार्टफोन का डिफॉल्ट मैसेजिंग एप

फेसबुक मैसेंजर को अब बनाएं स्मार्टफोन का डिफॉल्ट मैसेजिंग एप

फेसबुक मैसेंजर को अब बनाएं स्मार्टफोन का डिफॉल्ट मैसेजिंग एप
X

फेसबुक मैसेंजर को अब बनाएं स्मार्टफोन का डिफॉल्ट मैसेजिंग एप

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने इंस्टैंट मैसेजिंग एप मैसेंजर में दिए गए मैसेजिंग एक को बेहतरीन तरीके से पेश किया है। आपको भी इस नए मैसेजिंग फीचर चाहिए तो एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर से इसे अपडेट कर लें..


फेसबुक ने वैसे तो इसे काफी पहले ही लॉन्च किया था, लेकिन लोगों ने इसे खास तवज्जो नहीं दी। 2013 में कंपनी ने इसे वापस ले लिया और अब एक बार फिर से नए कलेवर में लॉन्च किया है।

अब एंड्रॉयड यूजर्स फेसबुक मैसेंजर में दिए गए साधारण मैसेजिंग फीचर के जरिए एक दूसरे को मैजेस में ही स्टीकर, वॉयस क्लिप, लोकेशन्स और इमोजी भेज सकते हैं. ध्यान दें कि यह फेसबुक मैसेंजर नहीं बल्कि एक साधारण मैसेज की तरह काम करेगा।

फेसबुक मैसेजिंग प्रोडक्ट्स के वाइस प्रेसिडेंट डेविट मार्कस ने कहा, ' ज्यादातर एंड्रॉयड टेक्स्टिंग एप मैसेजिंग में कोई खास फीचर्स नहीं देते हैं। इसलिए हमने मैसेंजर को ही एंड्रॉयड का बेस्ट एसएमएस क्लाइंट बनाने का फैसला किया है।'

फेसबुक मैसेंजर को स्मार्टफोन के डिफॉल्ट मैसेजिंग एप के तौर पर यूज करने के लिए आपको सेटिंग्स में कुछ बदलाव करने होंगे। फेसबुक मैसेंजर एप के सेटिंग्स में जा कर यहां दी गई लिस्ट में से SMS ऑप्शन सेलेक्ट करें। इसके बाद इसे Default SMS App में बदल दें।

फिलहाल यह फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए ही है, तो इसे आप ट्राई करें और कमेंट्स में बताएं की आपको कैसा लगा।

Updated : 2016-06-16T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top