Home > Archived > जम्मू के मंदिर में तोड़फोड़ के बाद तनाव; इंटरनेट एवं मोबाइल सेवाएं प्रभावित

जम्मू के मंदिर में तोड़फोड़ के बाद तनाव; इंटरनेट एवं मोबाइल सेवाएं प्रभावित

जम्मू के मंदिर में तोड़फोड़ के बाद तनाव; इंटरनेट एवं मोबाइल सेवाएं प्रभावित
X

जम्मू के मंदिर में तोड़फोड़ के बाद तनाव; इंटरनेट एवं मोबाइल सेवाएं प्रभावित

जम्मू | मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति की ओर से एक प्राचीन मंदिर में कथित तौर तोड़फोड़ और अपवित्र किए जाने के बाद से शहर में शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों के बाद जम्मू में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बुधवार को निलंबित कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जम्मू के रूप नगर में स्थित प्राचीन मंदिर को मंगलवार को नुकसान पहुंचाया गया था, जिसके बाद शहर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। इस घटना के बाद कल से ही शहर में तनाव व्‍याप्‍त है। हालांकि, अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, जम्मू के रूपनगर और जानीपुर इलाके में इस घटना को लेकर भड़के तनाव के बाद फिलहाल हालात पर काबू पा लिया गया है। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है और लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है। जम्मू के उपायुक्त सिमरनदीप सिंह ने बताया कि सुरक्षात्मक उपाय के तहत, हमने स्थिति के सामान्य होने तक मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित रखने का फैसला किया है। सिंह ने कहा कि शीर्ष पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी कल रात से ही स्थिति का निरीक्षण कर रहे हैं और स्थिति को बिगड़ने से रोकने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने का फैसला किया गया।

उन्होंने कहा कि यदि स्थिति सामान्य रहती है तो शाम के समय मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का निलंबन हटा दिया जाएगा। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस की पर्याप्त तैनाती की गई है। डीएम ने कहा कि आरोपी शख्स पहले ही गिरफ्तार हो चुका है। धारा 144 की अभी जरूरत नहीं है, परिस्थिति अब काफी नियंत्रण में है। घटना के पीछे की वजह अभी तक पता नहीं लग पाई। उन्होंने बताया कि भीड़ के उग्र होने पर लाठीचार्ज किया गया और आंसू गैस के गोले दागे गए।

मंदिर को अपवित्र किए जाने की खबर शहर में फैलने के बाद प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार रात रात तीन वाहनों को आग लगा दी थी और पुलिस पर पथराव किया था। पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने कथित तौर पर मंदिर को नुकसान पहुंचाया है। जांच शुरू कर दी गई है।

Updated : 15 Jun 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top