Latest News
Home > Archived > भारत-जिम्बाब्वे आखिरी वनडे आज

भारत-जिम्बाब्वे आखिरी वनडे आज

भारत-जिम्बाब्वे आखिरी वनडे आज
X

भारत-जिम्बाब्वे आखिरी वनडे आज

हरारे| सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया आज (बुधवार) तीसरे और आखिरी वनडे क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को हराकर क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी और इस मैच में कुछ और युवाओं को मौका दिया जा सकता है। दो आसान जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतिम 11 में बदलाव के संकेत दिये थे। मेजबान टीम सिताराहीन भारतीय टीम के सामने कहीं टिक नहीं सकी।

अभी तक सीरीज एकतरफा रही है और दोनों ओर के फैंस को रोमांचक मुकाबले की उम्मीद होगी। इसके बाद हरारे स्पोर्ट्स क्लब पर ही तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। भारत अगर आज जीतता है तो 2013 और 2015 के बाद यह जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार तीसरा क्लीन स्वीप होगा।

कप्तान धोनी के अनुसार भारतीय बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिल सकते हैं क्योंकि अभी तक सिर्फ टॉप थ्री बल्लेबाजों को क्रीज पर समय मिला है। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने पहले ही मैच में शतक जमाया। उन्हें और तीसरे नंबर पर उतरने वाले अंबाती रायुडू को आराम दिया जा सकता है। दोनों अभी तक काफी बल्लेबाजी कर चुके हैं। उनकी जगह फैज फजल को करूण नायर के साथ पारी की शुरुआत करने उतारा जा सकता है। फजल ने 68 गेंद में 39 रन बनाये थे। रायुडू की जगह मनदीप सिंह ले सकते हैं जिन्हें 16 सदस्यीय टीम में फजल के साथ चुना गया था।

धोनी तेज गेंदबाजी में बरिंदर सरन, धवल कुलकर्णी या जसप्रीत बुमरा में से किसी को आराम दे सकते हैं क्योंकि तीनों ने दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। जयदेव उनादकट और हरफनमौला ऋषि धवन को उतारा जा सकता है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया है। ऑफ स्पिनर जयंत यादव को मौका दिये जाने पर चहल या अक्षर पटेल को बाहर रहना पड़ सकता है। धोनी ने लगातार दो मैचों में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। देखना यह है कि आज टॉस जीतने पर वह क्या निर्णय लेते हैं। सोमवार का विकेट पहले मैच से बेहतर था लेकिन उस पर भी स्ट्रोक्स खेलना आसान नहीं था।

दूसरी ओर जिम्बाब्वे की टीम अभी तक हर विभाग में उन्नीस साबित हुई है। बल्लेबाज भारतीय आक्रमण का सामना नहीं कर सके हैं जबकि गेंदबाजी धारहीन नजर आई। वुसी सिबांडा ने सोमवार को जरूर 69 गेंद में 53 रन बनाये लेकिन टीम बड़ी साझेदारियां नहीं कर सकी। कप्तान ग्रीम क्रेमर ने खराब बल्लेबाजी के लिये टास हारने पर दोष मढा लेकिन कहा कि उनके खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। गेंदबाजी में जिम्बाब्वे ने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन उसके गेंदबाज विकेट लेने में नाकाम रहे हैं।

Updated : 2016-06-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top