Latest News
Home > Archived > भारत-जिम्बाब्वे की दूसरी भिड़ंत आज

भारत-जिम्बाब्वे की दूसरी भिड़ंत आज

भारत-जिम्बाब्वे की दूसरी भिड़ंत आज
X

भारत-जिम्बाब्वे की दूसरी भिड़ंत आज

हरारे| महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम का लक्ष्यजिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच को जीतकर तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाना होगा।

युवा खिलाड़ियों से युक्त भारतीय टीम ने शनिवार को सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम को नौ विकेट से हराया था। दूसरे वनडे मुकाबले में उन खिलाड़ियों को खेलने का अवसर मिल सकता है, जिन्हें पहले मुकाबले में खेलने का अवसर नहीं मिला था।

मध्यमक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे सहित अन्य खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है और साथ ही यह भी आशा भी कि इससे राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की नजर उन पर पड़ेगी और उन्हें भारत के राष्ट्रीय दल में स्थायी रूप से शामिल किया जाएगा। भारत ने इससे पहले 2015 में जिम्बाब्वे को 3-0 से मात दी थी और एक बार फिर इसे दोहराने की उम्मीद है।

दूसरी ओर जिंबाब्वे का प्रदर्शन लगातार अच्छा नहीं रहा है। टीम के पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन टीम पूरी तरह से एल्टन चिंगुबुरा पर निर्भर है, जो पहले वनडे में एंडी फ्लावर (213) और ग्रांट फ्लावर (221) के अलावा 200 वनडे खेलने वाले जिंबाब्वे के एकमात्र खिलाड़ी बने। वुसी सिबांदा, हैमिल्टन मसाकाद्जा और चामू चिभाभा भी अनुभवी क्रिकेटर हैं। एलेक्जेंडर क्रेमर 62 वनडे में 74 विकेट ले चुके हैं। वह चिंगुबुरा (101 विकेट) के बाद जिंबाब्वे के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। सिकंदर रजा, क्रेग इर्विन और सीन विलियम्स भी भारतीय टीम को चुनौती देने का माद्दा रखते हैं।

Updated : 2016-06-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top