Home > Archived > राज्यसभा की तीन सीटों पर मतदान कल

राज्यसभा की तीन सीटों पर मतदान कल

राज्यसभा की तीन सीटों पर मतदान कल

भोपाल। राज्यसभा की मध्यप्रदेश कोटे से खाली तीन सीटों पर मतदान शनिवार को होगा। राज्य विधानसभा में इसकी सभी तैयारियां हो चुकी है। जिसमें निर्दलीय विधायक भी भाग लेंगे और तीसरी सीट किस पार्टी को मिलेगी ये भी इन्हीं के वोटों से निर्धारित होगी।

राज्य सभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस ने अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने में अभी भी लगे हैं। बीजेपी और कांग्रेस विधायक दल की बैठकें हुईं जिसमें अपने-अपने विधायकों को दिशा-निर्देश जारी किए गए । वहीं तीसरी सीट से कांग्रेस के विवेक तन्खा को राज्यसभा में जाने के लिए 58 वोट चाहिए। बहुजन समाजवादी पार्टी के चार विधायकों ने भी अपना समर्थन तन्खा को दिया है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही मप्र के निर्दलीय विधायकों पर दावा जता रहे हैं। दोनों पार्टियां कह रही हैं कि निर्दलीय विधायक उनके पक्ष में वोट देंगे।

विदित हो कि राज्य सभा की तीन सीटों पर चुनाव हो रहा है, जिसमें बीजेपी से एमजे अकबर और अनिल दवे का राज्य सभा जाना तय है। तीसरी सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे भाजपा से विनोद गोटिया और विवेक तन्खा के बीच मुख्य मुकाबला है। अब तो मतदान के बाद ही पता चलेगा कि निर्दलीय विधायकों ने किसे समर्थन दिया है। वैसे भी भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर विधायकों को खरीदने का आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं।

Updated : 10 Jun 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top