Latest News
Home > Archived > भाजपा ने सार्वजनिक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की BA, MA की डिग्री

भाजपा ने सार्वजनिक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की BA, MA की डिग्री

भाजपा ने सार्वजनिक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की BA, MA की डिग्री
X

देश से माफी मांगें केजरीवाल :भाजपा

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक डिग्री से जुड़े विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जवाबी हमला किया। बीजेपी ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस में पीएम मोदी की बीए और एमए की डिग्री को सार्वजनिक किया। गौर हो कि मोदी की बीए डिग्री से जुड़े विवाद को एक नया मोड़ देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने बीते दिनों आरोप लगाया था कि मोदी के नाम से मिलते-जुलते नाम वाले किसी शख्स की डिग्री को प्रधानमंत्री की डिग्री के तौर पर पेश किया जा रहा है। इसके बारे में ‘आप’ के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह ‘धोखाधड़ी’ करने जैसा है।

पीएम के डिग्री विवाद पर बीजेपी ने आज जवाब देते हुए पीएम मोदी की डिग्री को सार्वजनिक किया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पीएम की डिग्री को लेकर केजरीवाल झूठ फैला रहे हैं। केजरीवाल ने सार्वजनिक जीवर का स्तर गिराया है। अमित शाह ने कहा कि बिना सबूत के केजरीवाल ने इतना बड़ा सवाल कैसे खड़ा किया। अब केजरीवाल देश की जनता के सामने आकर सबूत दें, वर्ना माफी मांगें। मैं केजरीवाल को पत्र लिखकर इस मामले की पूरी जानकारी दूंगा।

वहीं, जेटली ने इस मौके पर कहा, 1978 में प्रधानमंत्री मोदी ने एक्सटर्नल कैंडिडेट के तौर पर दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए किया उसके बाद गुजरात यूनिवर्सिटी से एमए किया। तब मैं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का अध्यक्ष हुआ करता था। तब लोग उन्हें ज्यादा जानते भी नहीं थे। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पीएम से बड़ा आम आदमी का उदाहरण नहीं हो सकता है। आरोप लगाने से पहले केजरीवाल पुख्ता सबूत जुटाएं। केजरीवाल का सार्वजनिक जीवन निचले स्तर पर चला गया है।

गौरतलब है कि केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह ‘पूरी जिम्मेदारी’ के साथ कह सकते हैं कि दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के रिकॉर्ड में ‘नरेंद्र दामोदरदास मोदी’ का कोई जिक्र नहीं है और ‘नरेंद्र कुमार महावीर प्रसाद मोदी’ नाम के एक शख्स ने 1975 में दाखिला लिया था। मोदी की डिग्री को सार्वजनिक करने की मांग करते रहे केजरीवाल ने कहा कि मुद्दा यह नहीं है कि प्रधानमंत्री ‘10वीं पास हैं या 12वीं पास’, मुद्दा यह है कि उन्होंने ‘फर्जी’ प्रमाण-पत्रों की जानकारी दी है और देश के लोगों से ‘धोखाधड़ी’ की है। केजरीवाल ने कहा कि आपको प्रधानमंत्री बनने के लिए किसी डिग्री की जरूरत नहीं होती। जरूरी नहीं है कि प्रतिभा औपचारिक शिक्षा का ही उत्पाद हो।

Updated : 2016-05-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top