Home > Archived > पाकिस्तान के नए कोच बने मिकी आर्थर

पाकिस्तान के नए कोच बने मिकी आर्थर

पाकिस्तान के नए कोच बने मिकी आर्थर
X

पाकिस्तान के नए कोच बने मिकी आर्थर

कराची | दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के पूर्व कोच मिकी आर्थर को शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। वह वकार यूनिस की जगह लेंगे जिन्होंने विश्व टी20 में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद इस्तीफा दे दिया था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा, ‘बोर्ड के गवर्नर्स की पिछली बैठक में इस मसले पर व्यापक विचार-विमर्श और फिर पीसीबी अध्यक्ष और बोर्ड के गवर्नरों के बीच आगे टेलीफोन पर बातचीत के बाद मिकी आर्थर से संपर्क किया गया और उन्होंने पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का पद स्वीकार करने की पुष्टि कर दी है।’

इसमें कहा गया है, ‘अनुबंध संबंधी औपचारिकताएं पूरी की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि मिकी आर्थर इस महीने के आखिर तक पीसीबी से जुड़ जाएंगे।’ आर्थर पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स टीम को कोचिंग दे रहे थे। पीसीबी ने वकार के इस्तीफा देने के बाद पद के संभावित उम्मीद्वारों से आवेदन मंगवाये थे। पीसीबी को सिफारिशें करने के एक पैनल गठित किया गया था जिसमें वसीम अकरम, रमीज राजा और फैसल मिर्जा शामिल थे।

पहले आस्ट्रेलिया के स्टुअर्ट लॉ को इस पद की पेशकश की गयी थी लेकिन उन्होंने तुरंत टीम से जुड़ने में असमर्थता जतायी। इंग्लैंड के पीटर मूर्स ने भी पीसीबी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। अपने करियर में 110 प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले आर्थर 2005 से 2010 तक दक्षिण अफ्रीका के कोच रहे। इस दौरान उनकी टीम सभी प्रारूपों में नंबर एक बनी थी। वह 2011 से 2013 तक आस्ट्रेलिया के कोच रहे थे।

Updated : 6 May 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top