Home > Archived > फैशनेबल दिखने के चक्कर में कहीं बिगड़ न जाएं आपकी सेहत

फैशनेबल दिखने के चक्कर में कहीं बिगड़ न जाएं आपकी सेहत

फैशनेबल दिखने के चक्कर में कहीं बिगड़ न जाएं आपकी सेहत


कई बार आप फैशन के चक्कर में ऐसी गलतियां कर देते हैं जिसके बाद में गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। इन गलतियों से आप ऐसी परेशानियों को न्यौता देते हैं जो आगे चलकर गंभीर समस्या बन जाती है। यहां जानें क्या गलतियां करते हैं आप और उसके क्या परिणाम हो सकते हैं...


बड़े बैग- महिलाएं बड़े बैग लेकर चलना पसंद करती हैं और उसमें ज्यादा से ज्यादा सामान भर लेती हैं लेकिन रोज इतने भारी बैग टांगे रखने से गंभीर कमर दर्द और गर्दन दर्द की समस्या होती है और शरीर की मुद्रा भी बिगड़ती है।

हाई हील्स- हाई हील्स पहनने से यकीनन आप स्मार्ट और लंबे तो लगेंगी लेकिन अगर इसे आपने अपनी आदत बना लिया है तो यह आप में गठिया और पीठ का दर्द पैदा कर सकती है। इससे आपका हिप पोश्चर खराब होता है।

जींस- स्किनी जींस काफी चलन में है जो त्वचा से चिपकी रहती है। इसे पहनकर जब आप कुर्सी पर बैठे हैं तो पैर और कमर पर जोर पड़ता है। बहुत ज्यादा कसी हुई जींस या पैंट पहनने से कमर के हिस्से पर दबाव पड़ता है। इस वजह से पैर या कमर के आसपास हल्का सा सुन्न पड़ जाता है।

बेल्ट- बेल्ट पहनना फैशन नहीं कई बार जरूरत बन जाती है और इसमें बुराई भी नहीं है। लेकिन इसे बहुत कस कर बांधने से आपका पैर सुन्न पड़ सकता है और दर्द भी हो सकता है।

Updated : 2016-05-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top