Home > Archived > राजन नियुक्ति पर मोदी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा- यह मीडिया का काम नहीं

राजन नियुक्ति पर मोदी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा- यह मीडिया का काम नहीं

राजन नियुक्ति पर मोदी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा- यह मीडिया का काम नहीं
X

राजन नियुक्ति पर मोदी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा- यह मीडिया का काम नहीं


नई दिल्ली।
भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन की नियुक्ति को लेकर कुछ दिनों से मीडिया में चल रही खबरों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा है कि रघुराम राजन की फिर से नियु‌क्ति को लेकर मीडिया को रूचि नहीं होनी चाहिए और यह मीडिया का काम नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर की नियुक्ति एक प्रशासनिक काम है और मीडिया को इसमें रूचि नहीं लेनी चाहिए। वाल स्ट्रीट जर्नल को दिए अपने इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि सिंतबर में इस बात पर स्थिति साफ हो जाएगी। उल्लेखनीय है कि रघुराम राजन का तीन वर्षीय कार्यकाल तीन सितंबर को खत्म हो रहा है। यह बात मोदी ने तब कही जब उनसे पूछा गया कि 'रघुराम राजन की फिर से नियुक्ति का आप समर्थन करते हैं?

पहले भी रहे हैं चर्चा में

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर के रूप में रघुराम राजन की नियुक्ति यूपीए-टू के कार्यकाल के दौरान हुई थी। रघुराम राजन भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर अपनी बेबाक राय के लिए समय-समय पर चर्चा में रहे हैं। चाहे वो भारतीय अर्थव्यवस्था को अंधों में काना राजा बताना हो या फिर असहिष्णुता को लेकर दिया गया बयान।

सुब्रहमण्यम स्वामी ने की हैं राजन को पद से हटाने की मांग

पिछले दिनों राजन फिर से तब चर्चा में आ गए हैं जब से भाजपा सांसद सुब्रहमण्यम स्वामी ने पहले राजन को पद से हटाने की मांग की और बाद में इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिख दी। उन्होंने राजन पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजन दिमाग से अमेरिकी है। इसके बाद ही फिर से राजन पर कई आरोप लगाते हुए स्वामी ने मोदी से आग्रह किया कि राजन को भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर पद से तुरंत हटा दिया जाए।

Updated : 27 May 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top