Home > Archived > आतंकवादी संगठनों का किसी धर्म से कोई रिश्ता नहीं: नकवी

आतंकवादी संगठनों का किसी धर्म से कोई रिश्ता नहीं: नकवी

आतंकवादी संगठनों का किसी धर्म से कोई रिश्ता नहीं: नकवी
X

आतंकवादी संगठनों का किसी धर्म से कोई रिश्ता नहीं: नकवी


नई दिल्ली। आतंकी संगठन आईएस द्वारा भारत को हमले की धमकी देने पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि देश आतंकियों से लड़ने को तैयार हैं। आतंकवादी संगठनों का किसी धर्म से कोई रिश्ता नहीं है और वे इसे अपनी सुविधा के हिसाब से परिभाषित करते हैं।

संसदीय मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि आतंकवाद और कट्टरपंथ को दुनिया की शांति और समृद्धि के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। आतंकवाद की चुनौतियों से निपटने के लिए सरकार से ज्यादा अहम भूमिका समाज की है। नकवी ने कहा, 'हमें समझना चाहिए कि आतंकवाद और आईएसआईएस एवं अल-कायदा जैसे आतंकवादी संगठन इंसानियत और दुनिया की समृद्धि के दुश्मन हैं। आतंकवादी संगठनों का किसी धर्म से संबंध नहीं है और वे अपनी सुविधा के मुताबिक धर्म को परिभाषित करते हैं। देश भक्ति इसे देश के हर मुसलमान के दिल में है।'

नकवी ने कहा कि धार्मिक संगठन और नेता, खासकर युवाओं को आतंकवादी संगठनों के नापाक मंसूबों के खिलाफ जागरूक करने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर सकते हैं। दुनिया की शांति के संरक्षण और नापाक मंसूबों को नाकाम करने की प्रतिबद्धता के साथ देश को इन बुरी ताकतों से मुकाबला करना है।
गौरतलब है कि आतंकवादी संगठन आईएस ने एक दुष्प्रचार वीडियो जारी किया है। 22 मिनट के इस वीडियो में आईएस ने भारत पर कहर बरपाने की धमकी दी है।

Updated : 2016-05-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top