Home > Archived > जल्द से जल्द होगा कॉपियों का रिव्यू

जल्द से जल्द होगा कॉपियों का रिव्यू

नर्सिंग छात्रों के सामने झुका जीवाजी विवि प्रशासन

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय में नर्सिंग छात्र संगठन के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह गुर्जर के नेतृत्व में भूख हड़ताल कर रहे छात्र-छात्राओं के सामने विवि के अधिकारियों को आखिर झुकना ही पड़ा, जिसके चलते छात्र-छात्राओं ने अपनी हड़ताल समाप्त कर दी।

भूख हड़ताल के तीसरे दिन रविवार को हड़ताली छात्रों ने हाथ में झाडू लेकर सफाई कर अपना विरोध भी जताया। वहीं धरने के बीच जीवाजी विवि के कुलसचिव प्रो. आनंद मिश्रा, उप कुलसचिव प्रो. अरुण चौहान, एवं परीक्षा नियंत्रक प्रो. ए.के. श्रीवास्तव पहुंचे और छात्रों से धरना समाप्त करने की बात कहते हुए आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द कॉपियां दोबारा जंचवा देंगे, लेकिन छात्र नहीं माने और उन्होंने कॉपियां रिव्यू कराने के लिए आश्वासन लिखित में देने की बात कही। इस पर जीवाजी विवि के अधिकारियों ने संगठन को एक पर्चे पर कॉपियों का रिव्यू कराने की बात छात्रों को लिखकर कर दी।

उल्लेखनीय है कि बीएससी नर्सिंग द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ वर्ष के छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम बेहद खराब रहा है, जिसमें कुल 75 फीसदी नर्सिंग छात्र फेल हुए हैं। छात्रों का आरोप है कि मूल्यांकन में लापरवाही बरती गई है। इस वजह से अधिकतर छात्र-छात्राएं फेल हो गए हैं। रिजल्ट रिव्यू की मांग को लेकर वो भूख हड़ताल पर बैठे थे।

Updated : 23 May 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top