Home > Archived > बॉक्सर विजेंदर सिंह से मुकाबला करना चाहते हैं आमिर खान

बॉक्सर विजेंदर सिंह से मुकाबला करना चाहते हैं आमिर खान

बॉक्सर विजेंदर सिंह से मुकाबला करना चाहते हैं आमिर खान
X

बॉक्सर विजेंदर सिंह से मुकाबला करना चाहते हैं आमिर खान

नई दिल्ली| मिडिलवेट में अपने पहले मुकाबले की तैयारी कर रहे ब्रिटेन के पेशेवर स्टार मुक्केबाज आमिर खान ने कहा कि मैक्सिको के कानेलो अल्वारेज के खिलाफ बहुप्रतीक्षित डब्ल्यूबीसी खिताबी मुकाबले के बाद वह भारत के दिग्गज मुक्केबाज विजेंदर सिंह से उनके ही देश में भिड़ना चाहते हैं। अल्वारेज के खिलाफ 07 मई को लास वेगास में होने वाले मुकाबले से पूर्व आमिर ने सेन फ्रांसिस्को से भारतीय मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें वेल्टरवेट से मिडिलवेट वर्ग में आना पड़ा क्योंकि उन्हें उपयुक्त प्रतिद्वंद्वी नहीं मिल रहा था।

अल्वारेज ने 48 फाइट के अपने करियर में सिर्फ एक मुकाबला गंवाया है और वह भी फ्लायड मेवेदर के खिलाफ। वह पिछले साल नवंबर में जीते अपने मिडिलवेट खिताब का पहली बार बचाव करने उतरेंगे। हाल में भारत और पाकिस्तान में अपनी मुक्केबाजी अकादमी खोलने की घोषणा करने वाले आमिर ने कहा कि वह विजेंदर से भिड़ने को लेकर उत्सुक हैं जिन्होंने पिछले साल पेशेवर बनने के बाद से कोई मुकाबला नहीं गंवाया है।

आमिर ने कहा, 'विजेंदर सिंह भारत के पास पेशेवर मुक्केबाजी में प्रतिभा है और मैं जल्द ही भारत में उसके साथ मुकाबला करना चाहता हूं।' ओलंपिक रजत पदक विजेता और दो बार के विश्व चैम्पियन आमिर ने कहा, 'मैं मैरीकोम और विजेंदर सिंह का बड़ा प्रशंसक हूं। वे आज जो हैं इसलिए हैं क्योंकि उन्हें मौके मिले। हमारे में से अधिकांश के साथ ऐसा ही है और यही कारण है कि मैं इन अकादमियों को शुरू करना चाहता हूं जिससे कि भारत के हर कोने में सुविधाएं पहुंचे। उम्मीद है कि अगले दो से तीन साल में मैं भारत में विश्व स्तरीय मुक्केबाज और एमएमए फाइटर तैयार कर पाउंगा।'

Updated : 25 April 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top