Home > Archived > भिक्षु यहां रोज कमाता था 1.6 लाख, लेकिन...

भिक्षु यहां रोज कमाता था 1.6 लाख, लेकिन...

भिक्षु यहां रोज कमाता था 1.6 लाख, लेकिन...
X

भिक्षु यहां रोज कमाता था 1.6 लाख, लेकिन...

आमतौर पर एक भिखारी महीने भर में पांच से दस हजार रुपए कमा सकता है। लेेकिन दुबई में एक ऐसे भिखारी को पकड़ा है जो हर महीने 50 लाख रुपए कमाता है।

दुबई में नगर पालिका निरीक्षकों ने हाल ही में प्रतिमाह करीब 2,70,000 दिरहम (करीब 50 लाख रुपए) कमाने वाले एक भिखारी को पकड़ा। रिपोर्ट के अनुसार, दुबई नगर पालिका के मार्केट सेक्शन के प्रमुख फैजल अल बदियावी ने एक बयान में कहा कि इस साल की पहली तिमाही में 59 भिखारियों को गिरफ्तार किया गया। ये गिरफ्तारियां नगर पालिका द्वारा अमीरात की पुलिस के साथ मिलकर चलाए गए एक अभियान का हिस्सा हैं। इसका मकसद दुबई में भीख मांगना रोकना है। अल बदियावी ने बताया कि कुछ भिखारियों के पास से पासपोर्ट और व्यापार तथा टूरिस्ट वीजे भी मिले।

उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान हमने पाया कि अधिकांश भिखारी देश में तीन माह के वीजा के साथ कानूनी रूप से दाखिल हुए थे। उन्होंने ऐसा देश में रहकर ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने के लिए किया। कार्रवाई में एक भिखारी के प्रतिमाह करीब 73,500 डॉलर कमाने की बात सामने आई। अल बदियावी ने कहा कि जुमे के रोज ज्यादा कमाई होती है। इस दिन भिखारी मस्जिदों के सामने लाइन में खड़े रहते हैं।

Updated : 2016-04-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top