Home > Archived > जैश सरगना मसूद के खिलाफ जारी होगा रेड कॉर्नर नोटिस

जैश सरगना मसूद के खिलाफ जारी होगा रेड कॉर्नर नोटिस

जैश सरगना मसूद के खिलाफ जारी होगा रेड कॉर्नर नोटिस
X

जैश सरगना मसूद के खिलाफ जारी होगा रेड कॉर्नर नोटिस

नई दिल्ली | पठानकोट हमले को लेकर भारत को एक सफलता मिलती दिख रही है। पठानकोट हमले के मास्टरमांइड मसूद अजहर के खिलाफ इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर सकता है। इस हमले की साजिश रचने के आरोप में मसूद अजहर के अलावा उसके भाई अब्दुल रउफ और दो अन्य आतंकियों के खिलाफ भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा सकता है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों के मुताबिक पठानकोट एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले का वह मास्टर माइंड है और इस आतंकी हमले में मसूद अजहर और उसके भाई के शामिल होने के पर्याप्त सबूत हैं। इसके लिए एनआईए ने जैश ए मोहम्मद सरगना के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए इंटरपोल को एक पत्र लिखा है। इसके साथ ही हमले में मुख्य आरोपियों के रुप में शामिल रहे तीन अन्य आतंकियों अब्दुल रऊफ, कासिफ जान और शाहिद लतीफ़ के ख़िलाफ भी रेड कार्नर नोटिस जारी कराने की प्रकिया शुरु कर दी गई है।

इससे पहले एनआईए की विशेष अदालत ने गत शुक्रवार को संगठन के चार आतंकियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। अदालत ने यह वारंट एनआईए द्वारा कोर्ट में पेश किए सबूतों के आधार पर जारी किया था। एनआईए ने अदालत के समक्ष आतंकियों और इस हमले में उनके सहयोगी के बीच टेलीफोन पर की गई बातचीत को भी पेश किया था।

Updated : 11 April 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top