Home > Archived > भारत में आतंकी हमले की फिराक में आईएसआईएस

भारत में आतंकी हमले की फिराक में आईएसआईएस

भारत में आतंकी हमले की फिराक में आईएसआईएस
X

भारत में आतंकी हमले की फिराक में आईएसआईएस

नई दिल्ली| दुनिया का सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) फिर भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश रच रहा है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारत में हमलों को अंजाम देने के लिए आईएसआईएस कनाडा में छिपे में सिख आतंकी गुटों से हाथ मिलाया है।

बताया जा रहा है कि कनाडा में छिपा सिख आतंकी गुट आईएसआईएस के साथ आ चका है। आईएसआईएस सिख आतंकी गुट की मदद से भारत में हमला कर सकता है। सूत्रों के अनुसार, हाल में एक महिला सिख आतंकी की बातचीत इंटरसेप्‍ट की गई। इस इंटरसेप्‍ट हुई बातचीत में दिल्‍ली पर हमले का प्‍लान सामने आया है। इस खुलासे के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां काफी सतर्क हो गई हैं।

गौर हो कि खुफिया जानकारी के मुताबिक, मार्च महीने में यह रिपोर्ट सामने आई थी कि आतंकी संगठन आईएसआईएस के सात आतंकी भारत में हमले की फिराक में हैं। ये हमले मुंबई और दिल्ली पर हो सकते हैं। यह सभी आतंकी नाइजीरिया में प्रशिक्षित हैं और फिलहाल अभी यह आतंकी पाकिस्तान में ही हैं। यह जानकारी मिलने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गई हैं।

सूत्रों के मुताबिक ये खुफिया सूचना नाइजीरिया से मिली है कि यह सभी आतंकी अभी पाकिस्तान में ही है और समंदर के रास्ते मछुआरों के वेश में भारत में घुस सकते हैं। इसके बाद केंद्र ने अलर्ट जारी कर देश के कई अहम ठिकानों पर सुरक्षा और चौकसी बढ़ाने को कहा।

Updated : 11 April 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top