Home > Archived > जहरीली गैस को निष्क्रिय करने आएगी टीम

जहरीली गैस को निष्क्रिय करने आएगी टीम

मामला ईछनाखेड़ली स्थित कुएं में निकली जहरीली गैस का

श्योपुर। बुधवार को ग्राम ईछनाखेड़ली के हार स्थित कुए में निकली जहरीली गैस को निष्क्रिय करने के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ग्वालियर के वैज्ञानिक शुक्रवार को घटना स्थल पर पहुंचेंगे। इसके लिए जिला कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम ने बोर्ड को एक पत्र जारी किया है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार की शाम कुए में मोटर डालने के दौरान पाइप से निकली जहरीली गैस से दम घुटने के कारण चचेरे भाई गिर्राज पुत्र बाबूलाल बंजारा 32, सरदार पुत्र आनंदीलाल बंजारा 32 सहित बहनोई मुकेश पुत्र सुल्तान बंजारा 21 निवासी पीली डगर थाना रघुनाथपुर की मौत हो गई थी।
कुए में निकली जहरीली गैस के मामले को जिला कलेक्टर पीएल सोलंकी ने गंभीरता से लेते हुए एसडीएम आरके दुबे को निर्देश दिए कि उक्त गैस को निष्क्रिय करने के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को पत्र लिखा जाए।

निर्देश मिलते ही एसडीएम श्री दुबे ने न केवल बोर्ड को पत्र लिखा, बल्कि बोर्ड के सीनियर वैज्ञानिक पीके विसारिया से मोबाइल पर चर्चा भी की। चर्चा में श्री विसारिया ने एसडीएम को बताया कि शुक्रवार को एक टीम मौके पर भेजी जा रही है,जो कुए से निकल रही जहरीली गैस को निष्क्रिय करेगी।

Updated : 1 April 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top