Home > Archived > ज्ञान महाविद्यालय में हुई रीजनल गोष्ठी

ज्ञान महाविद्यालय में हुई रीजनल गोष्ठी

अलीगढ़। को ज्ञान महाविद्यालय, अलीगढ़ के सभागार में इंटरनेशनल गुडविल सोसाइटी ऑफ इण्डिया की रीजनल गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस गोष्टी में मथुरा चैप्टर के पदाधिकारी श्री आर0पी0सक्सैना, अलोक कृष्ण गोस्वामी, सुरेश चन्द्र सक्सैना तथा श्री दीपक गोयल, बुलन्दशहर चैप्टर से श्री विपिन जी, अलीगढ़ चैप्टर से डा0ए0के0तोमर तथा डॉ0धर्मेन्द्र अस्थाना एवं मेरठ चैप्टर से डॉ0आर0के0भटनागर(सेवानिवृत आई0ए0एस0) से भाग लिया।
मथुरा से पधारे श्री अलोक कृष्ण गोस्वामी ने श्रीकृष्ण वन्दना से गोष्ठी की शुरूआत की। ज्ञान महाविद्यालय के चेयरमेन श्री दीपक गोयल जी ने बताया कि रीजनल चैप्टर की गोष्ठियों की शुरूआत इस प्रथम गोष्ठी से की जा रही है। उपस्थित सभी प्रतिनिधियों ने अपने-अपने जिले के चैप्टर की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की तथा चैप्टर द्वारा किए जा रहे आर्थिक, सामाजिक तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का सिलसिले वार वर्णन किया।गोष्ठी के अध्यक्ष डॉ0आर0के0भटनागर जी ने कहा कि हर जिले का चैप्टर एक-एक गाँव गोद लेकर ग्रामीणों के चुहमुखी विकास का प्रयास करे तथा प्रत्येक गोष्ठी में देश के आम तथा खास लोगों में राष्ट्रीय भावना जाग्रत करने का प्रयास किया जाये। श्री दीपक गोयल ने सुझाव दिया कि
हर चैप्टर स्वास्थ्य तथा फसल बीमा, जनधन योजना, पेन्शन स्कीम, खाध सुरक्षा योजना तथा बालिका सुरक्षा योजना के बारे में जन जागरण का कार्य करें ताकि आम लोग इन योजनाओं का लाभ उठा सकें। उत्तर प्रदेश तथा उत्तरा खण्ड के विभिन्न जिलों के चैप्टरर्स में चुनाव कराने की तिथियाँ तय की गयी। चाणक्य वार्ता पत्रिका के अंक का विमोचन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0वाई0के0गुप्ता ने ज्ञान महाविद्यालय की अब तक की प्रगति से सबको अवगत कराया तथा डॉ0ललित उपाध्याय ने ज्ञान महाविद्यालय द्वारा गोद लिए गए 14 गाँवों के निवासियों को महाविद्यालय द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में बताया। अन्त में स्थानीय धर्म समाज महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य तथा गुडविल सोसाइटी अलीगढ़ के अध्यक्ष डॉ0ए0के0तोमर ने गोष्ठी आयोजित करने के लिए महाविद्यालय के चेयरमेन श्री दीपक गोयल का आभार व्यक्त किया।

Updated : 8 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top