Home > Archived > राष्ट्र के लिए समर्पित रहें बच्चे : सलूजा

राष्ट्र के लिए समर्पित रहें बच्चे : सलूजा

क्राइस्ट स्कूल में रासेयो का सात दिवसीय शिविर शुरु

गुना। बच्चे राष्ट्र के लिए समर्पित रहें, स्कूलों में भी बच्चों को ऐसी शिक्षा प्रदान की जाए, जो रोजगारन्नोमुखी होने के साथ बच्चों में देश प्रेम का भाव भी पैदा करे। यह बात नपाध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा ने क्राइस्ट स्कूल की राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि की आसंदी से कही।
हनुमान टेकरी पर लग रहा शिविर

शिविर का आयोजन प्रसिद्ध सिद्ध स्थल हनुमान टेकरी पर किया जा रहा है। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन शिक्षिका नीलम कुलश्रेष्ठ ने दिया। तत्पष्चात अतिथियों ने स्वामी विवेकानंद के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके उपरांत छात्र-छात्राओं ने रासेयो गीत 'नौजवान आओ रे नौजवान गाओ रे' प्रस्तुत किया।

रासेयो समाज से जुडऩे का माध्यम
प्रो. सतीष चतुर्वेदी ने भी छात्र-छात्राओं से संवाद किया एवं रासेयो शिविरों को समाज से जुडऩे की सीधा माध्यम बताया। आपने स्वामी विवेकानंद के जीवन प्रसंगों के माध्यम से रासेयो स्वयं सेवकों को स्वामी जी के दिखलाए मार्ग पर 'मैं नहीं तुम' पर चलने को प्रेरित किया। इसके अतिरिक्त प्राचार्य फादर बाबू ने भी बच्चों को समाज सेवा के कार्य करने की समझाइश दी, आभार अलका सक्सेना ने माना । इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी पद्मराग, सचिन सक्सेना, पवन मिश्रा, अरूण सोनी आदि मौजूद थे।

Updated : 8 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top