Home > Archived > राइफल से निकली गोली, तीन जवान जख्मी

राइफल से निकली गोली, तीन जवान जख्मी

प्रशिक्षण के दौरान हुआ हादसा, अफसरों ने बताया तकनीकि फॉल्ट

झांसी। आईटीबीपी के कैंप में रोजाना की तरह जवानों को सुबह-सुबह प्रशिक्षण दिया जा रहा था। इस प्रशिक्षण में जवानों की एक बटालियन थी। फायरिंग करते वक्त एक जवान की राइफल बैक मार गई। इससे राइफल से निकली गोली पथ भ्रमित हो गई और गोली चला रहे जवान सहित उसके बाजू का साथी व एक अन्य जवान इस हादसे का शिकार हो गए। तीनों को लहूलुहान अवस्था में मेडिकल कॉलेज लाया गया।

करैरा में भारत- तिब्बत सीमा पुलिस का कैंप हैं। इसी क्षेत्र में उनका फायरिंग रेंज है जहां रोजाना जवानों को फायरिंग का अभ्यास कराया जाता है। सुबह के वक्त एक बटालियन को रायफल की शूटिंग का प्रशिझण दिया जा रहा था। एक के बाद एक कई राउंड फायर किए जा रहे थे। इसमें जवान 25 वर्षीय संदीप कुमार, 24 वर्षीय योगेश भी प्रशिक्षण ले रहे थे। उन्हें 48 वर्षीय चंद्रमोहन के नेतृत्व में प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

इसी बीच संदीप की राइफल से कई राउंड फायर के बाद एक ऐसा फायर हुआ जिसमें तीनों लहूलुहान हो गए। संदीप की राइफल एकाएक फायरिंग करते वक्त बैक हो गई। इससे उसमें से निकली गोली संदीप की आंख को नुकसान पहुंचाते हुए योगेश व चंद्रमोहन को जा लगी। इससे तीनों लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़े। एकाएक तीनों का लहूलुहान देख सभी जवानों ने प्रशिक्षण रोक दिया और अपने कमांडेंट को इसकी सूचना दी। तीनों को तत्काल उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया। सभी घायल जवानों का चिकित्सकों द्वारा उपचार किया जा रहा है। जब इसमें आईटीबीपी के अधिकारियो से जानकारी ली तो उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया

Updated : 8 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top