Top
Home > Archived > नगरसेन मेले में श्रद्धालुओं का उमड़ रहा सैलाब

नगरसेन मेले में श्रद्धालुओं का उमड़ रहा सैलाब

मुरैना/दिमनी। फाल्गुन माह के दूसरे सोमवार के लिए रविवार प्रात: 7 बजे से अपने निजी वाहनों एवं यात्री वाहनों से बाबा के भक्तों का आना शुरू हो गया था जो अर्ध रात्रि तक हजारों की संख्या में लोग परिवर्तित हो गये।

जानकारी के अनुसार नगर सेन एवं हंसों भागों का विशाल मेला प्रति वर्ष की तरह लगने जा रहा है। इस मंदिर पर संम्पूर्ण भारत वर्ष से यात्रियों का पूजा अर्चना के लिए आना-जाना प्रारंम्भ हो गया था जिससे सभी धर्मशाला प्रांगण गाडि़यों एवं भक्तों से लबालब भर गया। नगर सेन मेले के लिए ट्रस्ट ने बैठक में व्यवस्था को लेकर निर्णय लिऐ थे। उनकी पूर्ति कर ली गई है। जैसे सीसीटीवी कैमरे, परिचय पत्र, लाइट, पानी, शौचालय, भिखारियों को बैठने की व्यवस्था आदि के लिए पूर्ण हुई।

विशाल मेले में आए भक्तों की सुरक्षा हेतु केएस रनधावा थाना प्रभारी दिमनी के नेतृत्व में असामाजिक तत्वों पर रहेगी पैनी नजर। वहीं ट्रस्ट कमेटी के सदस्यों ने कहा है कि बिना परिचय पत्र के कोई भी व्यक्ति रात्रि आठ बजे के बाद दिखे उसे खदेड़ दें। मेले में अगर कोई भी भिखारी बैठकर भिक्षा नहीं मांग रहा हो उसे प्रतिबंधित करें। मंदिर पर कोई भी व्यक्ति दान के नाम पर परेशान नहीं करेंगा। बकरा एवं कान व बाल मुंडन निर्धारित जगह पर ही होगें। श्रद्घालुओं से अनुरोध है कि अपरचित व्यक्ति से संम्पर्क न करें परेशानी आने पर पुलिस या ट्रस्ट के किसी भी सदस्य से अपनी फरियाद करें। श्रद्घालु अपनी गाडि़यों को पार्किंग में ही रखें।

Updated : 2016-03-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top