Home > Archived > जर्मन ग्रां प्री के क्वार्टरफाइनल में हारी सिंधू, भारतीय चुनौती समाप्त

जर्मन ग्रां प्री के क्वार्टरफाइनल में हारी सिंधू, भारतीय चुनौती समाप्त

जर्मनी। जर्मन ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में भारतीय स्टार पी वी सिंधू चीनी खिलाड़ी शिजियान वांग से हार कर प्रतियोगिता से बाहर हो गयीं। सिंधू की हार के साथ ही प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी।वांग ने भारतीय खिलाड़ी को 50 मिनट में लगातार गेमों में 16-21 18-21 से हराया। वांग के सामने सेमीफाइनल में छठी वरीय जापान की अकाने यामागुची से मुकाबला होगा

विश्व में 12 वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का छठे नंबर की चीनी खिलाड़ी के खिलाफ इससे पहले 4-4 का करियर रिकार्ड था। सिंधू ने वांग से आखिरी बार वर्ष 2014 की विश्व चैंपियनशिप में जीत हासिल की थी। लेकिन वर्ष 2015 में वह फ्रेंच ओपन और चाइना ओपन में उनसे दो मुकाबले हार चुकी हैं और यह वांग के हाथों उनकी लगातार तीसरी हार है। टूर्नामेंट में एकमात्र भारतीय चुनौती सिंधू से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वांग उनपर काफी भारी साबित हुईं। सिंधू ने मैच में 34 अंक जीते और एक भी गेम अंक नहीं जीत पाईं। दूसरी ओर वांग ने तीन गेम अंक जीते। पहले गेम के शुरूआत में कुछ संघर्ष दिखा और 2-2, फिर 5-5 तथा 6-6 पर 3 बार सिंधू और वांग ने बराबरी की। लेकिन फिर चीनी खिलाड़ी ने लगातार 7 अंक लेकर 13-8 से बढ़त बनाई। लगातार अंक लेकर उन्होंने पहला गेम जीता।

दूसरे गेम में हालांकि भारतीय और चीनी खिलाड़ी के बीच अंक लेने के लिए होड़ देखी गई और सिंधू ने एक समय 8-5 से बढ़त बनाई। लेकिन वांग ने हार नहीं मानी और लगातार अंक लेकर मुकाबला करीबी कर दिया। दोनों खिलाड़ियों ने इस गेम में लगातार चार-चार अंक लिए। वांग ने आखिरी में 19-15 से बढ़त बनाई और 21-18 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया। सिंधू से पहले छठी वरीयता प्राप्त श्रीकांत और 11वीं सीड कश्यप पुरूष एकल में जबकि युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी पहले ही हारकर बाहर हो गई थी।

Updated : 5 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top