Latest News
Home > Archived > भड़के किसान, तब जाकर हुई नीलामी

भड़के किसान, तब जाकर हुई नीलामी

मार्च क्लोजिंग में आज भी बंद रहेगी मंडी

गुना। कृषि उपज मंडी नानाखेड़ी में आज तुलाई न होने से किसान भड़क गए। दरअसल मंडी में मार्च क्लोजिंग के चलते दो दिन का अवकाश है। इसके चलते आज सुबह मंडी नहीं खुली थी। किसानों की माने तो बीते रोज जो ट्रेक्टर-ट्रॉली रह गईं थीं, उनकी नंबरिंग कर ली गई थी और मंडी प्रबंधन ने आज तुलाई का आश्वासन दिया था। आज सुबह जब तुलाई नहीं हुई तो किसानों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इसके बाद मंडी प्रशासन सक्रिय हुआ और आनन-फानन में व्यापारियों को बुलाकर अनाज की बोली लगाई गई।

बंपर हुई थी आवक
गौरतलब है कि बीते रोज मंडी में अनाज की बंपर आवक हुई थी, इसके चलते देर शाम तक तुलाई की गई थी, इसके बावजूद बड़ी संख्या में ट्रेक्टर-ट्रॉलियों की तौल नहीं हो पाई थी। इसके बाद इन ट्रालियों की नंबरिंग कर अगले दिन बोली लगाने का आश्वासन दिया था।

छुट्टी के कारण नहीं पहुँचे व्यापारी
मार्च क्लोजिंग का दो दिन का अवकाश होने के चलते आज व्यापारी मंडी नहीं पहुँचे। इधर सुबह काफी देर तक जब मंडी में डाक शुरु नहीं हुई तो किसानों ने हंगामा शुरु कर दिया। किसानों का हंगामा देखकर मंडी प्रशासन मौके पर पहुंचा । इस दौरान व्यापारियों को बुलाकर डाक शुरु कराई गई। व्यापारियों ने बताया कि उन्हे आज डाक करने की सूचना नहीं दी गई थी, उन्हे तो मार्च क्लोजिंग के चलते अवकाश की जानकारी थी। बहरहाल आज करीब 125 ट्रेक्टर-ट्रॉली अनाज की तुलाई की गई।

Updated : 2016-03-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top