Home > Archived > राजनीति विज्ञान की परीक्षा की तिथि फिर बदली

राजनीति विज्ञान की परीक्षा की तिथि फिर बदली

दूसरी बार तिथि बदलने से छात्र-छात्राओं में तीव्र आक्रोश

झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से कला स्नातक प्रथम वर्ष राजनीति विज्ञान की स्थगित व्यक्तिगत परीक्षा की एक बार फिर से तिथि बदल दी है। विश्वविद्यालय की ओर से इस परीक्षा की परिवर्तित तिथि 27 मार्च रखी गई थी, लेकिन किन्हीं कारणों से परीक्षा की तिथि में फिर से बदलाव किया गया है। जिससे छात्रों में प्रशासन के प्रति तीव्र आक्रोश है। इस परिवर्तित तिथि की जानकारी नहीं होने पर अंचल के छात्र विश्वविद्यालय में अपनी परीक्षा देने आए थे, लेकिन यहां आकर उनको जानकारी मिली कि उनकी परीक्षा अब 27 अपै्रल को होगी।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने इस वर्ष स्वाध्यायी रूप से परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए आवेदन करने के लिए झांसी केन्द्र ही नियत किया था। इस कारण व्यक्तिगत रूप से परीक्षा देने वाले छात्रों को परीक्षा देने के लिए विश्वविद्यालय आना पड़ता है। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा सभी जनपदों में व्यक्तिगत रूप से परीक्षा देने वाले छात्रों के आवेदन फार्म भरने पर रोक लगा दी थी, केवल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में परीक्षा आवेदन भरे गए थे। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार 17 मार्च को दूसरी पाली में राजनीति विज्ञान की परीक्षा आयोजित की जानी थी, लेकिन बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने इस परीक्षा की तिथि बदलकर 27 मार्च कर दी।

उक्त आशय का समाचार बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से एक दैनिक समाचार पत्र में भी हुआ था, लेकिन प्रस्तावित तिथि को जब अंचल के छात्र परीक्षा देने आए तो यहां से जानकारी मिली कि उक्त परीक्षा अब 27 अपै्रल को होगी। इस कारण छात्र छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इससे उनको आर्थिक क्षति और कीमती समय भी बर्बाद हुआ। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में व्यक्तिगत रूप से परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं और उनके अभिभावकों ने कुलपति से मांग की है कि इस प्रकार की तिथि बदलने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए दोषी व्यक्तियों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही की मांग की है।

Updated : 28 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top