Latest News
Home > Archived > बीबीसी लंदन की पूर्व संवाददाता ने किया अमुवि भ्रमण

बीबीसी लंदन की पूर्व संवाददाता ने किया अमुवि भ्रमण

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुलपति लेफ्टिीनैन्ट जनरल जमीर उद्दीन शाह के साथ बीबीसी लन्दन के पूर्व संवाददाता सतीश जैकब ने ब्रिज कोर्स का भ्रमण किया।

इस अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए सतीश जैकब ने कहा कि लगता है कि इतिहास स्वयं को दोहराने जा रहा है और ब्रिज कोर्स के छात्र व छात्राओं की भावनाऐं अंग्रेजी भाषा में सुनकर विश्वास हो गया कि भविष्य में मानवता को एक प्रबल नेतृत्व की उपलब्धी प्रारंभ हो गयी है। कहा कि इस्लामी मदरसे महान संस्थायें हैं जो महान सेवा प्रदान कर रहे हैं और संसार से अशिक्षा का अंधकार दूर करने में इनका बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि मैं भलिभांति जानता हूॅ कि इस्लाम का अर्थ शांति तथा न्याय है और इस्लाम आतंकवाद की शिक्षा नहीं देता जबकि मदरसों तथा इस्लाम के सम्बन्ध में भ्रांतियॉ पैदा की जा रही हैं जिससे इस्लाम की छवि धूमिल होती है।

कुलपति ले. जनरल जमीर उद्दीन शाह द्वारा ब्रिज कोर्स स्थापित करने को एक महान कारनामा बताते हुए कहा कि ब्रिज कोर्स के छात्र शांति के दूत हैं। उन्होंने कुलपति से बीबीसी लन्दन के लिये ब्रिज कोर्स की डाक्यूमेंट्री तैयार करने की आज्ञा मांगी।

Updated : 2016-03-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top