Top
Home > Archived > दिहारी मिहारी में पशुओं के तवेला में लगी आग

दिहारी मिहारी में पशुओं के तवेला में लगी आग

कासगंज। सोमवार की देर सांय तेज हवाओ के साथ घूरे से उठी चिंगारी ने एक पशुओ का तवेला धू धूकर जलने लगे।आग की लपटे देखकर जुटे ग्रामीणों ने कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया। इस आगजनी की घटना में पांच पशुओ के झुलसने के अलावा हजारों रूपया का भूसा जलकर राख हो गया।

आगजनी की घटना सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव दिहारी मिहारी की है। यहां के निवासी प्रताप सिंह पुत्र रामसिंह का पशुओ का तवेला गांव से बाहर था, और तवेले के आस पास घूरे पड़े हुए थे।इसी दौरान घूरे से उठी चिंगारी तेज हवाओ के झोके साथ तवेले में पड़ी में झोपड़ी तक पहुंच गई। जिससे झोपड़ी धू धूकर जलने लगी। उधर खेतो में काम कर रहे लोगों ने आग की लपटे देखी तो वह गांव की ओर दौड़ पड़े और आनन फानन में सैकड़ी ग्रामीण एकत्रित होकर आग पर काबू पाने के प्रयास करने लगे।

कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक तवेले में बंधी प्रताप सिंह की दो दुधारू भैंसे गंभीर रूप से झुलस गई और तीन भैंसे मामूली रूप से झुलस गई। आगजनी की घटना का शिकार हुए ग्रामीण प्रताप सिंह ने बताया कि आगजनी की सूचना दमकल कर्मियों को दी गई थी,लेकिन डेढ घंटे देरी से पहुंची तब तक ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया। इस घटना में पांच पशुओ के अलावा घेरे में भरा हजारों रूपये का भूसा जलकर राख हो गया। आगजली की घटना के बाद प्रताप सिंह के परिजनों को रो रोकर बुरा हाल है।

Updated : 2016-03-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top