Home > Archived > आसान तरीको से फेसबुक वीडियो को करें अपने फोन में सेव

आसान तरीको से फेसबुक वीडियो को करें अपने फोन में सेव

आसान तरीको से फेसबुक वीडियो को करें अपने फोन में सेव
X


खुद का अपलोड किया हुआ वीडियो भी फोन में सेव कर सकते फेसबुक पर मजेदार वीडियो देखना तो आपको भी अच्छा लगता होगा लेकिन जब आप उसे डाउनलोड करने चलते हैं तो परेशानी आती है? अगर आप समझ नहीं पाते कि फेसबुक से खुद ही अपलोड किया हुआ या किसी दोस्त द्वारा पोस्ट किया हुआ वीडियो कैसे डाउनलोड कर के फोन में सेव करें तो ये रहा आसान तरीका....


1. खुद के अपलोड किए हुए पुराने वीडियो फिर से फोन में डाउनलोड करने के लिए अपने फेसबुक अकाउंट के फोटोज/एल्बम वाले सेक्शन में जाएं। इसके बाद वो वीडियो चुनें जिसे डाउनलोड करना है।
जैसे ही आप उसे क्लिक कर के खोलेंगे, वीडियो के नीचे Option बटन आएगा। इसे क्लिक करते ही Download HD और Download SD का विकल्प आएगा।

2. अब इसमें से जिस तरह की वीडियो क्वालिटी चाहिए, उस फॉर्मैट में डाउनलोड कर लें। आपका वीडियो फोन में सेव हो जाएगा। लेकिन किसी दूसरे का वीडियो डाउनलोड करने का तरीका अलग है। अपने वीडियो डाउनलोड करना तो आसान है लेकिन अपने दोस्त का वीडियो डाउनलोड करना इतना आसान नहीं है।

3. इसके लिए अपना फोसबुक खोलें और उस वीडियो पर जाएं जिसे डाउनलोड करना चाहते हैं। उसे प्ले करें और फिर एड्रेस बार में उसका लिंक सेलेक्ट करें। एड्रेस बार यानी सबसे ऊपर जहां किसी भी पेज का यूआरएल होता है। इसके बाद एड्रेस बार में जहां यूआरएल में www लिखा है वहां m लिख दें। इस तरह आपका नया यूआरएल बन जाएगा https://m.facebook.com/...

4. इसे बदलते ही आप जब फिर से एंटर दबाएंगे, फेसबुक का मोबाइल पेज खुल जाएगा। ये नया पेज खुलते ही प्ले का ऑप्शन क्लिक करें और वीडियो पर राइट क्लिक करें। इसके बाद इन तीन में से कोई एक विकल्प आएगा- save video as, save target as या save link as। बस, अब फोन में जहां सेव करवा चाहते हैं, वहां सेव कर लीजिए।

Updated : 2016-03-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top