Home > Archived > भूपेन्द्र खत्री का मुंबई में हुआ सम्मान

भूपेन्द्र खत्री का मुंबई में हुआ सम्मान

झांसी। एलर्ट इंडिया की प्रभा महेश एवं सत्यमेव ज्यते की दीप्ति सिंह पीटीसीसी इंडिया चेयरमैन ने भूपेन्द्र खत्री को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। झांसी पीटीसीसी इंडिया के तत्वावधान राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण कार्यक्रम टीबी एडवोकेट एवं टीबी पुश्च भारत का सेमिनार ग्रान्ट होटल बुम्बई में आयोजित किया गया। भूपेन्द्र खत्री ने उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया।

इस सेमीनार में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, आसाय, दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक, मणिपुर, हिमांचल प्रदेश, बिहार, पंजाब, नई दिल्ली, छत्तीसगढ़, गोवा, कर्नाटक, तलांगाना उत्तराखंड के स्वयंसेवी संस्था के पदाधिकारियों ने भाग लिया। श्रीमती प्रभा महेश मैनेजिंग डायरेक्टर एलर्ट इंडिया मुम्बई ने बताया में क टीबी मरीज थी मैंने पूरा उपचार लिया में अब ठीक हूं। मैंने उसी दिन से पूरे महाराष्ट्र में टीबी मरीजों से संपर्क कर उनका उपचार करने में टीबी मरीजों की काफी सहायता की एवं टीबी मरीजों को बचाने के लिये बहुत कार्य किया।

सत्यमेव जयते के पार्टनर दीप्ति सिंह ने बताया कि पीटीसीसी इंडिया पूरे देश में टीबी रोगियों के उपचार के लिये पूरी तरह से मदद कर रही है। उन्होने बताया कि मैं भी एक टीबी रोगी थी जब मैं आखरी स्टेज पर थी तो मैंने लगातार टीबी की दबाई समय से ली और आज मैं पूरे देश में अपना उदाहरण देते हुये टीबी मरीजों का हौंसला बड़ा रही हूं कि आप घबराये नहीं दो हफ्ते लगातार खांसी आने पर टीबी अस्पताल में जाकर के जांच करवायें क्योंकि टीबी एक साधारण बीमारी है। इसका इलाज शत प्रतिशत हो रहा है।

Updated : 2016-03-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top