Home > Archived > फिदाईन में आत्मघाती हमले में पांच लोगों की मौत, 20 घायल

फिदाईन में आत्मघाती हमले में पांच लोगों की मौत, 20 घायल

नई दिल्ली। तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में हुए आत्मघाती हमले में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 20 घायल हो गए। यह हमला शहर के भीड़ भाड़ वाले कारोबारी इलाके में हुआ। शहर के गवर्नर वासिप साहीन ने बताया कि हमलावर ने इस्तिकलाल स्ट्रीट पर स्थानीय प्रशासन के एक दफ्तर के बाहर खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया। इस स्ट्रीट पर बहुत से काफी हाउस, रेस्त्रां और विदेशी वाणिज्य दूतावास स्थित हैं।

साहीन ने बताया कि घायलों में से एक की मौत अस्पताल में हुई । पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी है। घटनास्थल के पास कसाई की एक दुकान पर काम करने वाले सीरियाई मोहम्मद फतूर ने इस हमले के बारे में बताया, एक जोरदार धमाका हुआ।

उल्लेखनीय है कि 21 मार्च को नौरोज नवबहार के कुर्द पर्व के अवसर पर तुर्की सरकार ने अंकारा और इस्तांबुल में सुरक्षा बढ़ा दी थी। इस अवसर पर तुर्की के कुर्द पारंपरिक रूप से अपनी जातीय शिनाख्त बुलंद करते हैं और ज्यादा अधिकार की मांग करते हैं। हाल फिलहाल में राजधानी अंकारा में दो फिदाई कार बम हमले हो चुके हैं। इन हमलों की जिम्मेदारी गैर-कानूनी घोषित किए जा चुके कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी पीकेके से अलग हुए एक कुर्द चरमपंथी समूह ने ली है। पिछले हफ्ते, 13 मार्च को अंकारा की सबसे व्यस्त सडक़ पर बस स्टापों की एक श्रंखला को निशाना बनाया गया था। इन हमलों में दो हमलावर समेत 37 लोगों की मौत हो गई थी।

Updated : 20 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top